दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने नागपुर में डाला वोट, बोलीं- ''यह हम सबका कर्तव्य''

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 02:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क. देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बुगल बज चुका है। आज 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर पहले चरण की वोटिंग की जा रही है। इसी बीच आज महाराष्ट्र के नागपुर में दुनिया की सबसे छोटे कद की महिला ज्योति आमगे ने मतदान किया। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक जारी रहेगा। चुनाव आयोग के अनुसार, पहले चरण में 16.63 करोड़ से ज्यादा वोटर्स हैं। इनमें 8.4 करोड़ पुरुष और 8.23 करोड़ महिला वोटर्स हैं।

PunjabKesari
ज्योति आम्गे का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। 30 वर्षीय आम्गे करीब दो फीट तीन इंच लंबी हैं। मीडिया से बात करते हुए ज्योति आम्गे ने कहा- मैंने आज अपने परिवार के साथ मतदान में भाग लिया। मैं सभी मतदाताओं से अपील करती हूं कि अपना वोट जरूर डालें क्योंकि यह हम सबका कर्तव्य है।

View this post on Instagram

A post shared by Aaj Tak (@aajtak)

बता दें ज्योति को एकोंड्रोप्लासिया नाम की बीमारी है। ये हड्डियों में होने वाली एक बीमारी है, जिसकी वजह से उनकी हाइट नहीं बढ़ पाई। बचपन में ज्योति को कम हाइट की वजह से काफी चिढ़ाया जाता था, लेकिन फिर यही कमजोरी उनकी ताकत बन गई। ज्योति अपने परिवार के साथ महाराष्ट्र के नागपुर में रहती हैं। उनके परिवार में मम्मी, पापा, भाई, भाभी हैं। ज्योति शादी नहीं करना चाहती हैं, वे सिंगल ही रहना चाहती हैं। एक इंटरव्यू में ज्योति ने कहा था कि वे हर किसी को दोस्त मानती हैं। वे आजाद रहना चाहती हैं। उन्हें किसी का टोकना पसंद नहीं है। ज्योति फिलहाल एक्टिंग और मॉडलिंग कर रही हैं। वे अमेरिकन हॉरर स्टोरी शो में भी नजर आ चुकी हैं।  ज्योति का खुद का यूट्यूब चैनल भी है। वे अक्सर चैनल पर अपनी लाइफ से जुड़ा कोई न कोई वीडियो डालती रहती हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News