विमान में ''Anarchy" पढ़ते दिखे इमरान, सोशल मीडिया पर लेखक ने उड़ा दिया मजाक

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2019 - 01:26 PM (IST)

पेशावरः अमेरिका से वापसी पर जेद्दा के लिए उड़ान दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की लेखक विलियम डेलरिंपल की नवीनतम पुस्तक 'द अनार्की' पढ़ते हुए एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। फोटो में शाह महमूद कुरैशी भी हैं, जो अपनी सीट से उचककर इमरान को किताब पढ़ते देख रहे हैं। किताब पढ़ते इमरान की वायरल हुई फोटो को मिश्रित प्रतिक्रियाएं मिली हैं।

PunjabKesari

उनके प्रशंसकों ने जहां उनकी तुलना हमेशा नोटकार्ड पढ़ने वाले एक पूर्व प्रधानमंत्री से की है, वहीं कुछ लोगों ने इसे प्रायोजित फोटो बताया है।डेलरिंपल की नवीनतम पुस्तक 'द अनार्की: द ईस्ट इंडिया कंपनी, कारपोरेट वायलेंस एंड पिलेज ऑफ एन एम्पायर' में ईस्ट इंडिया कंपनी, भारत में उसके इतिहास और कार्यों के बारे में बताया गया है। इमरान के किताब पढ़ने के मुद्दे पर सबसे मजेदार प्रतिक्रिया किताब के लेखक की तरफ से आई है। डेलरिंपल ने अपनी किताब पढ़ते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की एक तस्वीर ट्वीट की और लिखा कि सलवार-कमीज में लोग 'अराजकता' पढ़ रहे हैं।

PunjabKesari

लेखक एक ट्विटर यूजर के प्रश्न का जवाब दे रहे थे, जिसमें उसने पूछा था कि इमरान आखिर कौन सी पुस्तक पढ़ रहे हैं। एक अन्य ट्विटर यूजर ने कहा कि अगर इमरान डेलरिंपल की 'अनार्की' पढ़ रहे हैं तो नरेंद्र मोदी क्या पढ़ रहे हैं ? शाह महमूद कुरैशी के अपनी सीट से उठकर इमरान को किताब पढ़ते देखने के मुद्दे पर ट्विटर यूजर ने उनकी खिंचाई की है।

PunjabKesari

एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि एक खरीदें, एक मुफ्त पढ़ें? किसी को शाह महमूद कुरैशी को एक प्रति भेंट करनी चाहिए। इस पर लेखक ने मजाकिया अंदाज में कहा कि कस्टम में जब्त कर ली जाएगी। बता दें कि लेखक आजकल जयपुर लिट्रेचर फेस्टिवल के तीन दिवसीय टोरंटो संस्करण में हिस्सा लेने के लिए टोरंटो में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News