पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने YesBank के खातों में लेनदेन रोका

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 08:48 PM (IST)

नई दिल्ली: पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) ने शुक्रवार को नकदी संकट से जूझ रहे येस बैंक के खातों से लेनदेन को रोक दिया। इसमें यूपीआई प्लेटफॉर्म के माध्यम से किए जाने वाले लेनदेन भी शामिल हैं। पीपीबीएल ने येस बैंक को लेकर रिजर्व बैंक की कार्रवाई के बाद यह फैसला किया। एक दिन पहले रिजर्व बैंक ने येस बैंक पर तमाम अंकुश लगाते हुए बैंक के जमाकर्ताओं के लिए तीन अप्रैल तक निकासी की सीमा 50,000 रुपए तय की थी। रिजर्व बैंक ने बैंक के निदेशक मंडल को भी भंग कर दिया। इसके साथ ही एसबीआई के पूर्व उप प्रबंध निदेशक एवं मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) प्रशांत कुमार को बैंक का प्रशासक नियुक्त किया गया है। 

PunjabKesari
पीपीबीएल ने एक बयान में कहा, “पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) ने शुक्रवार घोषणा की कि वह अपने उपयोगकर्ताओं के धन की सुरक्षा के लिए यूपीआई सहित, येस बैंक के खातों से लेनदेन को प्रतिबंधित कर रहा है।” बयान में कहा गया, “चूंकि यस बैंक पर आधारित तीसरे पक्ष के ऐप भी प्रभावित हुए हैं, इसलिए यूपीआई पारिस्थितिकी तंत्र को इस तरह डिजाइन किया गया है कि ग्राहक यूपीआई पर लेनदेन करने के लिए अन्य यूपीआई ऐप का उपयोग करना जारी रख सकते हैं। पेटीएम के ग्राहक पहले की तरह बिना किसी रुकावट के पेटीएम यूपीआई और वॉलेट सेवा का उपयोग कर सकेंगे।” 

पीपीबीएल के प्रबंधन निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश गुप्ता ने कहा, “हमारे उपयोगकर्ताओं के धन की सुरक्षा हमारे लिए सबसे जरूरी है। हमने येस बैंक के खातों से सभी तरह के लेनदेन को रोक दिया है, ताकि धन फंसे नहीं। हम उपयोगकर्ताओं से यह अनुरोध भी कर रहे हैं कि वे अपने मुख्य बैंक खाते को किसी अन्य बैंक में बदल लें। हालांकि,ये प्रतिबंध अस्थायी हैं।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News