लोकसभा चुनाव में किसकी होगी जीत? तोते ने भविष्यवाणी की तो मालिक को पकड़कर ले गई पुलिस

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 06:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सड़क किनारे बैठकर पिंजरे में बंद तोते की सहायता से भविष्य बांचने वाले दो ज्योतिषियों ने यहां से पत्ताली मक्कल काची (पीएमके) के उम्मीदवार थंकर बचन की जीत की भले ही भविष्याणी कर दी हो, लेकिन दोनों स्वयं पर आने वाली मुश्किल को नहीं भांप सके। दोनों को तोतों को पिंजरा में रखने के कारण गिरफ्तार कर लिया गया। वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बाद में दोनों ज्योतिषियों को रिहा कर दिया गया और उनके द्वारा पिंजरे में रखे गए चारों तोतों को आजाद कर दिया गया।

तमिलनाडु में तोतों की मदद से होती है भविष्यवाणी
तमिलनाडु में तोतों की मदद से भविष्यवाणी की जाती है और ये प्रशिक्षित तोते भविष्यवाणी करने के लिए कार्ड उठाते हैं। देवी-देवताओं के चित्र वाले कार्डों के बंडल में से समुचित कार्ड चुनने पर तोते को उसके मालिक तुरंत दाना या फल इनाम में देते हैं और पक्षी को वापस पिंजरे में बंद कर देते हैं। फिल्म निर्देशन से राजनीति में आए और कुड्डालोर से पीएमके उम्मीदवार थंकर बचन सात अप्रैल को चुनाव प्रचार के दौरान दोनों ज्योतिषियों से चुनावी राजनीति में किस्मत जानने के लिए संपर्क किया, जो भाई हैं। उन्होंने चार तोतों में से एक को कार्ड उठाने को कहा और उसके आधार पर बचन की जीत की भविष्यवाणी की। बचन का दोनों ज्योतिषियों से भविष्यवाणी कराने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें उम्मीदवार को भविष्य पूछने के बाद पक्षियों को दाना खिलाते और ज्योतिषियों को केले देते देखा जा सकता है।
PunjabKesari
वीडियो वायरल होने के बाद वन विभाग ने शुरू की तलाश 
वीडियो वायरल होने के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने तुरंत मामले में संज्ञान में लिया और दोनों ज्योतिषी भाइयों की तलाश शुरू की जिनके पास पिंजरे में बंद तोते थे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वन विभाग की टीम ने दोनों भाइयों सेल्वराज और श्रीनिवासन को मंगलवार को कुड्डालोर के पास थेन्नमपक्कम में अझगु मुथु अय्यनार मंदिर के पास पकड़ा जहां पर बचन ने उनसे सपंर्क किया था। उन्होंने बताया कि दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी ने बताया कि पिंजरे में बंद चार तोतों को वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत जब्त कर लिया गया और बाद में उन्हें जंगल में छोड़ दिया गया। उन्होंने बताया कि ज्योतिषी भाइयों को बाद में चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।
 

थंकर बचन चुनाव जीतेंगे
वीडियो में दिख रहा है कि बचन ने अपने चुनावी भाग्य के बारे में जानने के लिए ज्योतिषियों से संपर्क किया। ज्योतिषियों में से एक ने एक तोते को पिंजरे से निकाला और उसे एक कार्ड उठाने को कहा। जब पक्षी ने अझगु मुथु अय्यनार मंदिर के मुख्य अराध्य की तस्वीर वाला एक कार्ड उठाया तो ज्योतिषी ने इसकी व्याख्या एक शुभ संकेत के रूप में की और कहा कि बचन चुनाव जीतेंगे। वीडियो में बचन के समर्थक अच्छी खबर मिलने की भविष्यवाणी पर जश्न मनाते दिख रहे हैं।
PunjabKesari
ज्योतिषियों के खिलाफ कार्रवाई निंदनीय- अंबुमणि रामदास
पीएमके नेता डॉ.अंबुमणि रामदास ने मंगलवार को दोनों ज्योतिषियों की गिरफ्तारी की निंदा की। उन्होंने कहा कि यह अन्याय है। रामदास ने कहा कि ऐसे ज्योतिषी परंपरागत रूप से जीवन की घटनाओं की भविष्यवाणी करने के लिए तोते का उपयोग करते रहे हैं और पीएमके उम्मीदवार की जीत की भविष्यवाणी करने वाले दो ज्योतिषियों के खिलाफ कार्रवाई निंदनीय है। उन्होंने कहा, ‘‘ बच्चन की जीत की भविष्यवाणी करने वाले ज्योतिषियों पर कार्रवाई करने के लिए लोग द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) सरकार को सबक सिखाएंगे।'' रामदास ने सवाल किया कि यदि ज्योतिषियों ने द्रमुक की जीत की भविष्यवाणी की होती तो क्या ऐसी ही कार्रवाई की जाती? 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News