आर्मी चीफ रावत की इमरान खान को दो टूक, आतंकवाद पर एक कदम उठाकर तो दिखाए PAK

punjabkesari.in Friday, Nov 30, 2018 - 12:24 PM (IST)

पुणेः सेना प्रमुख बिपिन रावत ने आज कहा कि पाकिस्तान एक सकारात्मक कदम आतंकवाद के खिलाफ उठाकर तो दिखाए, हमारा देश भी फिर आगे बढ़ने को नहीं हिचकेगा। दरअसल ने रावत की यह टिप्पणी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के उस बयान पर आई जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर हिंदुस्तान दोस्ती में एक कदम आगे बढ़ाएगा तो मैं दो कदम बढ़ाऊंगा। रावत ने कहा कि आतंकवाद और बातचीत कभी साथ-साथ नहीं हो सकती।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने खुद को इस्लामिक देश बना लिया है, अगर उसे भारत के साथ मिलकर काम करना है तो खुद को धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र के रूप में उभारना होगा क्योंकि हमारा धर्मनिरपेक्ष देश हैं। रावत ने कहा कि जब तक पाकिस्तान कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाता है तब तक हमारे देश की नीति स्पष्ट है कि आतंकवाद और वार्ता एकसाथ नहीं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही सैन्य बलों में महिलाओं की भूमिका में बढ़ोतरी होगी। हमने अभी उन्हें फ्रंटलाइन कॉम्बैट रोल की जिम्मेदारी नहीं सौंपी है। हमें लगता कि हम इसके लिए अभी तैयार नहीं हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि महिलाओं को स्थायी रूप से कमीशन किया जा सके, इस पर भी विचार किया जा रहा है। कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां महिलाओं की स्थायी नियुक्तियों की जरूरत है क्योंकि पुरुष अधिकारी हर जगह फिट नहीं हो सकते। बता दें कि पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सार्क के लिए न्यौता दिया था जिसे विदेश केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने अस्वीकार करते हुए कहा था कि पहले पड़ोसी मुल्क आतंकवाद रोके उसके बाद बातचीत पर विचार करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Related News