पाकिस्तान के हालात का जम्मू-कश्मीर पर कोई असर नहीं पड़ेगा, अब्दुल्ला और महबूबा पर BJP का पलटवार

punjabkesari.in Friday, May 12, 2023 - 05:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान के हालात का जम्मू-कश्मीर पर कोई असर नहीं पड़ेगा। भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब कुछ क्षेत्रीय राजनीतिक दलों ने पाकिस्तान के मौजूदा हालात और इसके प्रभाव को लेकर चिंता व्यक्त की है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान में मौजूदा 'खतरनाक' हालात को लेकर चिंता व्यक्त की है और साथ ही यह दावा किया है कि इसका असर भारत पर भी पड़ेगा।

भाजपा की प्रदेश इकाई के महासचिव (संगठन) अशोक कौल ने कहा, ‘‘पाकिस्तान के हालात चाहे जो भी हों, जम्मू-कश्मीर के हालात पर उसका कोई असर नहीं पड़ेगा। पाकिस्तान ने पिछले 30 वर्षों में जो कुछ भी किया है, वह अपने ही गड्ढे में गिरेगा।'' अशोक कौल ने संवाददाताओं से कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में क्षेत्रीय दल पाकिस्तान को लेकर चिंतित हैं और इन दलों के नेताओं ने बयान दिया है कि वहां बिगड़ते हालात का जम्मू-कश्मीर पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

अशोक कौल ने कहा, ‘‘वे सिर्फ अपने पुराने राग अलाप रहे हैं। जहां तक पाकिस्तान के साथ संबंधों पर भारत के रुख का सवाल है, यह ऐसा ही है कि जब तक वे आतंकवादी गतिविधियों को समर्थन देना बंद नहीं करते, भारत उनसे बातचीत करने के बारे में सोच भी नहीं सकता।'' पाकिस्तान में अर्धसैनिक रेंजरों द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के संस्थापक इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्तान में व्यापक विरोध प्रदर्शन हुए थे। इसके बाद पाकिस्तान के पंजाब, खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांत में सेना को तैनात कर दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News