पाक की नापाक हरकत, गिलगित-बाल्टिस्तान में 12 मैगा प्रोजेक्ट्स को दी मंजूरी

punjabkesari.in Saturday, Jun 24, 2017 - 04:29 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारत के कड़े विरोध के बावजूद उसने PoK के गिलगित-बाल्टिस्तान में 12 मैगा प्रोजेक्ट बनाने को मंजूरी दे दी है। भारत POK को अपना हिस्सा मानता है, जिस पर पाकिस्तान अवैध कब्जा कर रखा है।

PunjabKesari

भारत कई बार पाकिस्तान से POK खाली करने को भी कह चुका है. रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक पाकिस्तान की संघीय सरकार ने गिलगित-बाल्टिस्तान में ऊर्जा, संचार और स्वास्थ्य से जुड़े 12 मैगा प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है। सूत्रों के मुताबिक इन प्रोजैक्ट में 98 अरब रुपए खर्च होने का अनुमान है। इनमें 34.5 मैगावाट हार्पो स्कार्डू प्रोजेक्ट, 26 मैगावाट सागर थांग स्कार्डू प्रोजेक्ट, 20 मैगावाट हंजल प्रोजैक्ट, 16 मैगावाट नलतर प्रोजैक्ट, पांच मैगावाट हसन आबाद प्रोजैक्ट और चार मैगावाट थक्क चिलास प्रोजैक्ट शामिल हैं।

एक पाकिस्तानी अधिकारी ने भी इस बात की पुष्टि की है कि इन प्रोजैक्ट के तहत गिलगित में 50 बेड के हॉस्पिटल का निर्माण किया जाएगा और अट्टाबाद टूरिस्ट रिसॉर्ट को विकसित किया जाएगा। इसके अलावा गिलगिट से नलतर एक्सप्रेसवे और गिलगित-स्कार्डू रोड का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गिलगित में मैडीकल कॉलेज और स्कार्डू में टैक्नीकल कॉलेज भी खोले जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News