पाकिस्तान चाहता है कि मोदी प्रधानमंत्री बने रहे ताकि दोनों तरफ सांप्रदायिकता बढ़ सके: येचुरी

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2019 - 10:17 PM (IST)

कोलकाताः माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान चाहता है कि नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्री बने रहे ताकि भारत में हिंदू सांप्रदायिकता में वृद्धि हो और इससे उसके यहां मुस्लिम रूढ़िवाद मजबूत हो।
PunjabKesari
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामाबाद में विदेशी पत्रकारों को भारत में लोकसभा चुनाव शुरू होने से एक दिन पहले कहा था कि अगर भारत में भाजपा चुनाव जीतती है तो शांतिवार्ता करने और कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे। येचुरी ने कहा, “ पाकिस्तान चाहता है कि मोदी जीते। चुनाव की शुरुआत से एक दिन पहले इमरान ने कहा था...तो पाकिस्तान का दोस्त कौन है और दुश्मन कौन? मोदी अपने चुनाव प्रचार में कहते हैं कि पाकिस्तान उनसे डरता है।
PunjabKesari
येचुरी ने मोदी और पाकिस्तान सरकार के बीच गठजोड़ का संकेत देते हुए कहा " सच्चाई यह है कि पाकिस्तान मोदी को प्रधानमंत्री बनते देखना चाहता है क्योंकि इसके पीछे तर्क यह है कि भारत में हिंदू सांप्रदायिकता बढ़े और पाकिस्तान में मुस्लिम रुढ़िवादिता मजबूत हो ताकि यह दोनों एक-दूसरे का पोषण कर सके।'' येचुरी यहां संवाददाताओं से पार्टी कार्यालय में बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यही स्थिति पश्चिम बंगाल में है। उन्होंने कहा कि राज्य में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच गठबंधन है। सांप्रदायिकता के मामले में दोनों एक-दूसरे को टक्कर देते हैं और एक-दूसरे का सहारा लेकर आगे बढ़ते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News