पाक के राष्ट्र ध्वज वाली पगड़ी में सिद्धू की फोटो वायरल, सोशल मीडिया पर छिड़ गई जंग

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2019 - 10:14 AM (IST)

इस्लामाबादः अक्सर अपनी बेबाक व शायराना बयानबाजी के लिए चर्चा में रहने वाले कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार किसी वह मंत्री पद या बयान को लेकर नहीं, बल्कि एक तस्वीर को लेकर लाइम लाइट बटोर रहे हैं। इस फोटो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर जंग छिड़ गई है। फोटो को लेकर जहां विपक्ष व सिख समुदाय के लोग उनको जमकर ट्रोल कर रहे हैं वहीं सिद्धू के समर्थक इसे उनके खिलाफ कोई चाल बता रहे हैं ।

PunjabKesari

पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के महासिचव व 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का करीबी गोपाल सिंह चावला ने सोशल मीडिया पर सिद्धू की एक तस्वीर शेयर की है जिसमें सिद्धू ने पाकिस्तान के राष्ट्र ध्वज सरीखी पगड़ी में दिख रहे हैं। हालांकि यह तस्वीर फोटो शॉप से तैयार की गई है। सिद्धू की यह तस्वीर किसी कार्यक्रम की लग रही है। गोपाल ने तस्वीर का कैप्शन उर्दू में लिखा है।इसमें उसने अपील की है कि सभी इस तस्वीर को साझा करें।

PunjabKesari

हालांकि ऐसा करने के पीछे गोपाल सिंह का मकसद क्या था, यह साफ नहीं हो पाया।लेकिन ऐसा लगता है वह ऐसा करके खबरों में बने रहना चाहता है। गोपाल सिंह चावला को कुछ सिखों ने सोशल मीडिया पर ट्रोल भी कर दिया। एक यूजर ने कहा ये पूरी तरह से अस्वीकार्य है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के शपथग्रहण समारोह के दौरान पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा को गले लगाने और गोपाल सिंह चावला के साथ फोटो खिंचवाने के बाद सिद्धू की जमकर अलोचना हुई थी।

PunjabKesari

गोपाल सिंह चावला के साथ फोटो खिंचवाने का मामला जब तूल पकड़ा था तो सिद्धू ने कहा था वह उनको नहीं जानते थे और पाकिस्तान में हजारों लोगों ने उनकी तस्वीर खींची थी। नवजोत सिंह सिद्धू ऐसे समय पाकिस्तान गए थे जब भारत के कई जवान सीमा पर पाक गोलीबारी में शहीद हुए थे और दोनों देश के बीच तनाव अपने चरम पर था। तब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शपथग्रहण में शामिल होने से इंकार कर दिया था और नवजोत सिंह सिद्धू को भी यात्रा रद्द करने की सलाह दी थी।

PunjabKesari

बता दें कि गोपाल सिंह चावला पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और लश्कर-ए-तैयबा चीफ हाफिज सईद के साथ मिलकर पंजाब में आतंक फैलाने की साजिश रचता है।कुछ महीनों पहले पाकिस्तान में हाफिज सईद से चावला की मुलाकात की फोटो भी जांच एजेंसियों के हाथ लगी थी। गौरतलब है कि सिद्दू की यह तस्वीर जाली है क्योंकि सर्च करने इसी ड्रेस व पगड़ी में सिद्दू की असली फोटो ने शरारती तत्वों की पोल खोल कर रख दी है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News