हीरानगर सेक्टर में PAK सेना ने सीजफायर तोड़ दागे गोले, सेना ने दिया माकूल जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 12:26 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीज फायर का उल्लंघन किया है। पाक सेना ने कठुआ के हीरानगर सेक्टर में बुधवार को सीजफायर का उल्लंघन कर गोलाबारी के साथ-साथ मोर्टोर शेलिंग भी की। वहीं भारतीय सेना भी पाक की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। हालांकि दोनों ओर से हुई इस गोलाबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले पाक सेना ने मंगलवार को संघर्षविराम का उल्लंघन कर पुंछ जिले के शाहपुर और कीरनी सेक्टर में भारतीयोें चौकियोें और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए मोर्टार शेलिंग व फायरिंग की थी। पाक की फायरिंग व मोर्टोर शेलिंग में दो की मौत हो गई जबकि 7 अन्य स्थानीय लोग घायल हो गए थे। सभी घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

PunjabKesari

बीएसएफ के महानिरीक्षक अजमल सिंह ने सोमवार को कहा जब भी घुसपैठ होती है तो पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की घटनाएं भी शुरु हो जाती हैं। इन संघर्षविरामों के उल्लंघन का उद्देश्य आतंकियों को घुसपैठ करने में मदद देना होता है लेकिन हमारी सेनाएं पूरी सतर्कता से सुनिश्चित कर रही हैं कि कोई घुसपैठ न हो।

PunjabKesari

सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधान निरस्त किए जाने के केंद्र सरकार के फैसले और बढ़ती हुई गोलीबारी की घटनाओं में कोई संबंध नहीं है। घुसपैठ काफी हद तक कम हो गई है लेकिन नियंत्रण रेखा के किनारे अभी भी आतंकवादी घुसपैठ की ताक में हैं। उन्होंने कहा हमें नियंत्रण रेखा के पास इन आतंकी अड्डों पर आतंकवादियों की निश्चित संख्या की जानकारी नहीं है। वे घुसपैठ की कोशिश करते रहते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News