राज्य के बाहर कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट मामले पर विपक्ष का सदन से वॉक आउट

punjabkesari.in Thursday, Feb 08, 2018 - 12:44 PM (IST)

जम्मू: हरियाणा में कश्मीरी छात्र के साथ मारपीट मामले पर विपक्ष ने विधानसभा में जोरदार हंगामा किया और उसके बाद सदन की कार्यवाही से वॉक आउट भी किया। विपक्ष ने आरोप लगाया कि यह घटनाएं बढ़ती जा रही हैं और सरकार इन पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है। नैशनल कान्फ्रेंस के विधायक अली मोहम्मद सागर, अल्ताफ कालू, शमीमा फिरदोस, मियां अल्ताफ, अब्दुल्ल मजीद लारमी, देवेन्द्र राणा और सीपीआई के तारीगामी ने बैनर पकडक़र विरोध जताया।


हरियाणा के अंबाला में श्रीनगर के सौरा के छात्र मुदस्सर अहमद पर कुछ युवकों ने हमला किया और उसे घायल कर दिया। विधायकों ने पूरे जोर शोर के साथ यह मुद्दा सदन में उठाया। वहीं विधायकों को शांत करते हुए संसदीय मामलों के मंत्री अब्दुल्ल रहमान वीरी ने कहा कि इस मामले पर हरियाणा सरकार से बात की जाएगी ताकि आवश्यक एक्शन लिया जाए। वीरी के जवाब से असंतुष्ट विधायकों ने सदन से बर्हिगमन कर दिया। उन्होंने कहा कि पांच दिन पहले ही राजोरी के दो छात्रों को हरियाणा में पीटा गया था और अब फिर से एक छात्र को पीटा गया है।


पीएम को प्रस्ताव भेजने की मांग
सीपीआई (एम) के मोहम्मद यूसुफ तारीगामी ने मांग की एक सदन में एक प्रस्ताव पारित किया जाए और उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजा जाए ताकि राज्य के बाहर कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News