कावेरी जल विवाद पर विपक्ष का प्रदर्शन, थमी तमिलनाडु की रफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 05, 2018 - 04:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कावेरी प्रबंधन बोर्ड को जल्द गठित करने की मांग को लेकर तमिलनाडु में द्रमुक के नेतृत्व में विपक्ष का बंद आज शुरू हो गया। विपक्ष उच्चतम न्यायालय के आदेशों के अनुसार बोर्ड को जल्द गठित करने की मांग कर रहा है ताकि किसानों के लिए पानी की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके। तमिलनाडु का एक प्रमुख व्यापारी संघ भी बंद का समर्थन कर रहा है।

चेन्नई और कावेरी डेल्टा वाले जिले तिरुचिरापल्ली तथा तंजावुर समेत राज्यभर में ज्यादातर स्थानों पर रिटेल आउटलेट, किराने की दुकानें और अन्य प्रतिष्ठान बंद हैं। बहरहाल बैंक, फार्मेसी की दुकानें, अस्पताल और स्कूल खुले हैं। द्रमुक के एलपीएफ और भाकपा के सीआईटीयू समेत मुख्य विपक्षी दलों के व्यापार संघों के समर्थन के कारण सरकारी बसों की सेवाएं भी प्रभावित हैं।

द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने काला झंडा लिए और विभिन्न दलों के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ विपक्षी दलों की एक रैली का नेतृत्व किया। तमिलनाडु कांग्रेस समिति के अध्यक्ष एस तिरुनावुकारासर और विदुथलई चिरुथैगल काची प्रमुख टी तिरुमावलावन भी स्टालिन के साथ थे। तिरुचिरापल्ली में पूर्व मंत्री और द्रमुक के दिग्गज नेता के एन नेहरु ने रैली का नेतृत्व किया। द्रमुक और अन्य विपक्षी दल इस मुद्दे पर पिछले चार दिनों से राज्य भर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News