गौतम गंभीर को टिकट देने पर दिल्ली BJP में विरोध, हाईकमान ने कहा- दोबारा भेजो लिस्ट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2019 - 02:13 PM (IST)

नई दिल्ली: क्रिकेटर रहे गौतम गंभीर अब राजनीतिक पिच पर भाजपा की तरफ से बैटिंग करेंगे लेकिन उनके आने से पार्टी में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। दरअसल चुनावों के लिए सेलिब्रिटी प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारे जाने पर दिल्ली इकाई के कई सदस्य खुश नजर नहीं आ रहे हैं। हाईकमान ने दिल्ली की सात लोकसभा सीटों के लिए संभावित उम्‍मीदवारों के नाम मांगे थे। भाजपा चुनाव समिति के कई सदस्‍यों ने अपने ही नाम का प्रस्‍ताव भेज दिया। इस पर हाईकमान ने फिर से उम्मीदवारों की सूची भेजने को कहा। दरअसल चुनाव से पहले टिकट पाने के मकसद से सेलिब्रिटियों के संगठन में शामिल होने के मुद्दे पर कार्यकर्त्ताओं ने विरोध किया।

शुक्रवार को दिल्ली भाजपा चुनाव समिति ने राष्ट्रीय राजधानी की सातों लोकसभा सीटों के लिए तीन-तीन संभावित नाम भेजे थे। इस सूची में गौतम गंभीर का नाम नहीं था। हालांकि जब गंभीर भाजपा में शामिल हुए थे तो कहा जा रहा था कि वे नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं लेकिन लिस्ट में उनका नाम नहीं था। यह सूची रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, दिल्‍ली भाजपा के संगठन सचिव सिद्धार्थन और जयभान सिंह पवैया समेत वरिष्‍ठ नेताओं को भेजी गई थी।

भाजपा के कई नेताओं ने बताया कि चुनावों में टिकट पाने के लिए पार्टी में सेलिब्रिटी के शामिल होने को लेकर आपत्तियां उठी थीं और मांग की गई कि पार्टी में समर्पित कार्यकर्त्ताओं को ही टिकट दिया जाए इस पर सदस्यों ने अपने नाम हाईकमान को भेज दिए।हाईकमान दिल्ली इकाई के इस रवैये से नाखुश है और सूची वापिस लौटा दी। हाईकमान ने कहा कि उम्मीदवारों के नाम पर फिर से काम करें और दोबारा केंद्रीय नेतृत्व को सूची भेजें। बताया जा रहा है कि यही वजह है कि भाजपा अभी तक दिल्ली से अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं कर पाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News