Delhi airport accident: टर्मिनल 1 पर परिचालन स्थगित, सभी उड़ानें टर्मिनल 2 और 3 पर शिफ्ट हुईं

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 01:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर छत गिरने की घटना के एक दिन बाद डीआईएएल ने घोषणा की कि टर्मिनल 1 पर परिचालन अगली सूचना तक निलंबित रहेगा।टर्मिनल 1 इंडिगो और स्पाइसजेट सहित घरेलू उड़ानों को संभालता है। सभी परिचालन अस्थायी रूप से टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 पर स्थानांतरित कर दिए गए हैं। टर्मिनल 1 पर छत गिरने की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए हैं। 

दिल्ली हवाई अड्डे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "दिल्ली हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन सामान्य है और केवल टर्मिनल -2 और 3 से संचालित हो रहा है। टर्मिनल -1 से सभी उड़ानों को टर्मिनल -3 और टर्मिनल -2 पर स्थानांतरित कर दिया गया है।" शुक्रवार को जारी एक बयान में, DIAL ने प्रभावित व्यक्तियों और मृतकों के परिवार को सहायता प्रदान करते हुए मृतकों के परिवार को 20 लाख रुपए तथा मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 3-3 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।

इंडिगो ने जारी की एडवाइजरी 
इंडिगो ने शुक्रवार रात एक एडवाइजरी जारी की। एयरलाइन ने कहा, "6ETravelAdvisory: #DelhiAirport टर्मिनल 1 अपडेट: 0000hrs (मध्यरात्रि) के बाद टर्मिनल 1, दिल्ली से/के लिए संचालित होने वाली उड़ानों को टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 पर स्थानांतरित कर दिया गया है।" इसमें कहा गया है, "टर्मिनल जानकारी के बारे में संचार व्हाट्सएप, एसएमएस या ईमेल के माध्यम से किया जा रहा है। कृपया हवाई अड्डे पर जाने से पहले उड़ान की स्थिति की जांच करें।"

सभी उड़ानें टर्मिनल 3 से रवाना/आएंगी- स्पाइसजेट
स्पाइसजेट ने शुक्रवार शाम को एक एडवाइजरी जारी की। एयरलाइन ने शुक्रवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "29 जून 2024 को दिल्ली आने-जाने वाली सभी स्पाइसजेट उड़ानें टर्मिनल 3 से रवाना/आएंगी। सभी यात्रियों को एसएमएस/ईमेल के माध्यम से आवश्यक जानकारी दे दी गई है। यात्रियों से अनुरोध है कि वे पर्याप्त यात्रा समय सुनिश्चित करें और अपनी उड़ान की स्थिति पर नज़र रखें।"

स्थिति को जल्द सुधारे सरकार - यात्री
हवाई अड्डे पर मौजूद एक यात्री ने सरकार से इस स्थिति को जल्द से जल्द सुलझाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "हम समय की कमी से जूझ रहे हैं। हम चाहते हैं कि सरकार जल्द से जल्द इन मुद्दों को सुलझाए।" इस बीच, डीआईएएल ने घोषणा की कि टर्मिनल 1 पर छत गिरने के कारण की जांच के लिए एक तकनीकी समिति गठित की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News