Delhi: माता-पिता गए थे मिठाई लाने, बच्चों समेत कार लेकर भाग गए चोर... मांगी 50 लाख की फिरौती

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 04:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में एक नाटकीय घटनाक्रम में चोरों ने एक कार चुरा ली, जिसमें उसके मालिक के दो और ग्यारह साल के दो बच्चे थे। बाद में चोरों ने 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी। पुलिस ने शनिवार को बताया कि यह घटना शुक्रवार रात को हुई, जब माता-पिता अपने बच्चों को चलती गाड़ी में छोड़कर पास की एक हलवाई की दुकान पर चले गए।

जानिए पूरा मामला
अधिकारियों के अनुसार, घटना रात करीब 11.40 बजे हुई जब एक दंपत्ति लक्ष्मी नगर विकास मार्ग पर एक हलवाई की दुकान पर गया और अपने दो बच्चों को दुकान के बाहर खड़ी कार में छोड़ दिया। दंपत्ति ने बच्चों के लिए एसी चालू करके गाड़ी को चालू रखा और मिठाई खरीदने के लिए अंदर चले गए। इस दौरान एक संदिग्ध ने गाड़ी का दरवाजा खोला और बच्चों को अंदर लेकर भाग गया। अधिकारियों ने बताया, "माता-पिता मिठाई खरीदने के लिए हीरा स्वीट्स के अंदर गए थे, तभी कार चोरी हो गई। जब वे वापस आए तो उनकी गाड़ी और बच्चे गायब थे। बाद में उन्होंने पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई।"

50 लाख रुपए की फिरौती मांगी
पुलिस को सूचना मिली कि एक ग्यारह वर्षीय लड़की और तीन वर्षीय लड़के का उनकी कार में अपहरण कर लिया गया है, जो दुकान के सामने खड़ी थी और उसका इंजन चालू था। अधिकारियों ने बताया कि अपहरणकर्ता ने अपहरण के दौरान पीड़ित की मां के फोन के जरिए बातचीत कर माता-पिता से 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। सूचना मिलते ही पुलिस ने तुरंत बचाव दल को सक्रिय कर दिया।

तलाशी अभियान में कई टीमों को लगाया 
एसएचओ शकरपुर और पीड़िता की मां, एसएचओ लक्ष्मी नगर और पीड़िता के पिता ने पीएस शकरपुर की दो अतिरिक्त टीमों के साथ तकनीकी निगरानी के आधार पर कार का पीछा करना शुरू कर दिया। तलाशी अभियान के लिए स्पेशल स्टाफ, एएनएस और एसीपी मधु विहार की टीमों को भी लगाया गया। एएनआई से बात करते हुए एडिशनल डीसीपी ईस्ट अवनीश कुमार ने बताया कि सूचना मिलने के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस की कई टीमें बनाई गईं। 20 वाहनों में 40 से 50 पुलिसकर्मी पीड़िता की कार का पीछा कर रहे थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News