अब CoWin पर रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं, सीधे सेंटर जाकर लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन: स्वास्थ्य मंत्रालय

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 03:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत में सभी वर्ग के लोगों को वैक्सीन आसानी से लगाई जा सके इसी लिए देश भर में कोरोना टीकाकरण चलाया जा रहा है। सरकार ने अब टीकाकरण के नियमों को और आसान बना दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को सुविधा देते हुए कोविन (CoWin) पर रजिस्‍ट्रेशन की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है। इसका मतलब यह है कि अब आपको वैक्सीन के लिए कोविन (CoWin) पोर्टल पर रजिस्‍ट्रेशन करवाने की जरूरत नहीं है। अब कोई भी शख्स अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र (वैक्सीनेशन सेंटर) जाकर केंद्र पर ही रजिस्ट्रेशन करवा सकता है और अपनी वैक्सीन लगवा सकता है।

केंद्र सरकार ने जानकारी देते हुए बताया है कि कोरोना वैक्‍सीन को देश के हर कोने तक पहुंचाने के लिए हेल्थ वर्कर्स और आशा कार्यकर्ता ग्रामीण इलाके और शहरी स्लम्स इलाकों में जाएंगी और लोगों को ऑन-साइट रजिस्ट्रेशन के लिए जागरूक करेंगी।

आपको बता दें कि इन दिनों भारत में बहुत से लोग वैक्सीन लगवाने के लिए जरूरी ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन नहीं करा पा रहे थे। इसी लिए कोरोना टीकाकरण अभियान की रफ्तार ग्रामीण इलाकों में काफी कम हो गई थी। इसी बात पर ध्यान देते हुए सरकार ने यह अहम फैसला लिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News