जवानों पर हो रही ज्यादती का एक और वीडियो वायरल

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2017 - 11:11 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर में हालात किस कदर खराब हैं, उसका अंदाजा शायद घर की चारदीवारी में बैठकर नहीं लगाया जा सकता। कश्मीर के हालातों पर आए दिन चैनलों पर चर्चाएं होती हैं, जिसमें कश्मीर, कश्मीर के लोग, आतंकवाद आदि सब बातों पर चर्चा होती है। लेकिन कश्मीर में तैनात जवानों और उनके हालातों पर शायद ही कोई चर्चा होती हो। घाटी में जवानों के हालात बयां करता एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि किस तरह लोग जवानों पर पत्थरबाजी कर रहे हैं और उन्हें पीट रहे हैं और किस तरह कानून के दायरे में बंधे ये जवान सिवाए जान बचाने के ज्यादा कुछ कर भी नहीं पाते।


गौरतलब है कि हाल ही में श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव के दौरान बडग़ाम जिला में प्रदर्शनकारियों द्वारा सी.आर.पी.एफ. जवान के साथ ज्यातियों का वीडियो वायरल हो गया था। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जवान घाटी के किसी रिहाईशी इलाके से गुजर रहे हैं और स्थानीय लोग, जिनमें महिलाएं भी है, उन्हें गाली दे रहे हैं और उनके साथ हाथापाई कर रहे हैं, लेकिन जवान चुपचाप चले जा रहे हैं। इसी बीच एक जवान ने हाथापाई का प्रतिरोध किया तो पूरा मोहल्ला जिसमें बच्चे, महिलाएं और पुरुष शामिल हैं, जवानों को पीटने दौड़ पड़े।


गौरतलब है कि कश्मीर के हालात दिनोंदिन बिगड़ते जा रहे हैं। देश की शीर्ष अदालत भी इस पर अपनी चिंता जाहिर कर चुकी है। सोशल मीडिया की मदद से सीमापार से लोगों को भडक़ाया जा रहा है। सरकार बातचीत करना चाहती है लेकिन शांति की कीमत पर, लेकिन इस बीच सेना के जवानों को काफी कुछ सहना पड़ रहा है, जिसका हाल फिलहाल तो अंत होता नहीं दिखाई दे रहा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News