सिर से उठा पिता का साया, रोल बेचते हुए 10 साल के मासूम ने सुनाई दर्दभरी कहानी, वायरल हुई वीडियो

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 03:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रोल बनाते हुए 10 साल के बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस बच्चे की कहानी काफी इमोशनल है। यह कहानी 10 साल के जसप्रीत की है। वीडियो वायरल होने के बाद लोग सोशल मीडिया के ज़रिए या फिर स्पोर्ट करने के लिए उसके पास पहुंच रहे हैं। आइए जानते हैं क्या है पूरा वीडियो-

PunjabKesari

टीबी के कारण हुई पिता की मौत-

इस 10 साल के इस बच्चे का नाम जसप्रीत है। यह बच्चा ठेले पर खड़ा होकर रोल  बनाकर बेचता है। दरअसल इस ठेले की शुरुआत उसके पिता ने लगभग 1.5 महीने पहले की थी, लेकिन टीबी बीमारी के कारण उनकी मौत हो गई। तब से जसप्रीत ने पिता की आखिरी निशानी को जिंदा रखने का संकल्प ले लिया। वो कहता है, 'ये मेरे पापा की दुकान है, इसे कभी बंद नहीं होने दूंगा।' दूर-दूर से लोग उससे मिलने आ रहे हैं।

<

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sarabjeet Singh (@mrsinghfoodhunter)

>

बहन की जिम्मेदारी के चलते संभाल रहा है पिता की दुकान-

जसप्रीत बताता है कि पिता की मौत के तुरंत बाद उसकी मां दोनों बच्चों को छोड़कर चली गई। जसप्रीत और उसकी बहन फिलहाल अपनी बुआ के पास रहते हैं। पिता की मौत के बाद दोनों की जिम्मेदारी जसप्रीत पर आ गई। जसप्रीत कहता है कि वो अपनी ज़िम्मेदारी समझता है इसलिए अपने पापा का दुकान संभाल रहा है। उसकी बहन उससे चार साल बड़ी है और 8वीं क्लास में पढ़ती है।

पापा का सपना था कि पुलिस अफसर बनूं-

जसप्रीत कहता है कि पापा का सपना था कि मैं बड़ा होकर एक पुलिस ऑफिसर बनूं और बहन टीचर बने। हमने तय किया है कि हम दोनों पापा के सपने को पूरा करेंगे। 

आनंद महिंद्रा और सोनू सूद ने भी बढ़ाया मदद का हाथ-

इस वायरल वीडियो पर आनंद महिंद्रा और सोनू सूद ने भी ट्वीट किया है।  उन्होंने उसकी पढ़ाई लिखाई का पूरा खर्च उठाने का ऑफर दिया है। इसके बाद इलाके के कई स्थानीय नेता भी सामने आए। बीजेपी नेता राजीव बब्बर ने जसप्रीत और उसकी बहन का एडमिशन प्राइवेट स्कूल में करवाने का आश्वासन दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News