ओमिक्रॉन का खतरा: देश में नए वैरिएंट के अबतक 61 केस, ब्रिटेन से नोएडा लौटे पांच लोग कोरोना पॉजिटिव

punjabkesari.in Wednesday, Dec 15, 2021 - 10:37 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के चार नए मामले जबकि महाराष्ट्र में आठ नए केस सामने आए। इसके साथ ही देश में ओमिक्रॉन के मामलों की संख्या बढ़कर 61 तक पहुंच गई है।

 

नोएडा में पांच लोग कोरोना संक्रमित
ब्रिटेन से हाल ही में गौतमबुद्ध नगर आने वाले पांच लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। गौतमबुद्ध नगर के CMO डॉ. सुनील शर्मा ने की है। सभी संक्रमितों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं, जिससे ओमिक्रॉन संक्रमण की जांच की जा सके। बता दें कि मंगलवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में चार और लोग कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं तथा ये सभी हाल में विदेश यात्रा कर चुके हैं।

 

वहीं दिल्ली में मिला पहला ओमिक्रॉन मरीज ठीक हो चुका है और लोक नायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल से उसे छुट्टी दे दी गई है। वहीं, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को कहा कि राज्य में ओमिक्रॉ के आठ नए मामले दर्ज किए गए और इनमें से किसी भी मरीज ने हाल में विदेश यात्रा नहीं की है। स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में बताया कि नए मामलों के साथ ही SARS-CoV-2 के नए स्वरूप से संक्रमित होने वालों की संख्या राज्य में बढ़कर 28 हो गई है। इनमें से सात मामले मुंबई में सामने आए हैं और संक्रमितों में तीन महिलाएं शामिल हैं।

 

स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया, ‘‘(पुणे स्थित) राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) द्वारा आज दी गई रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में आठ और मरीज ओमीक्रोन से संक्रमित पाए गए। इनमें से सात मरीज मुंबई के हैं और एक मरीज वसई-विरार (मुंबई की एक छोटी बस्ती) का है। आठ में से तीन में किसी तरह के लक्षण नहीं दिख रहे हैं, जबकि पांच में संक्रमण के हल्के लक्षण हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News