दिल्ली के 4 और अस्पताल बनाए गए ऑमिक्रॉन डेडिकेटेड सेंटर, अब 5 अस्पतालों में होगा इलाज

punjabkesari.in Saturday, Dec 18, 2021 - 06:09 PM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामलों में वृद्धि के बीच दिल्ली सरकार ने तीन निजी अस्पतालों को इस रूप के संदिग्ध मरीजों तथा पुष्ट मामलों के उपचार के लिए नामित किया है। दिल्ली सरकार ने आज जिन तीन निजी अस्पतालों को ओमिक्रॉन से ग्रसित मरीजों के उपचार के लिए नामित किया, उनमें बत्रा अस्पताल, फोटिर्स वसंत कुंज तथा सर गंगा राम सिटी अस्पताल शामिल हैं। इससे पहले सरकार ने लोक नायक जय प्रकाश नारायण तथा मैक्स साकेत अस्पताल को ओमिक्रॉन से ग्रसित मरीजों के उपचार के लिए चिह्नित किया था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यहां शुक्रवार को ओमिक्रॉन के 10 मामलों की पुष्टि के बाद दो और लोग इस वैरिएंट से ग्रसित पाए गए। सूत्रों के मुताबिक इनमें से एक मरीज का मैक्स साकेत में उपचार चल रहा है। सूत्रों ने बताया कि मरीज हाल ही में विदेश गया था और इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। सूत्रों ने कहा, ‘‘मरीज की स्थिति स्थिर है।''

दिल्ली में शुक्रवार को पूरी तरह से वैक्सीनेट 10 अंतरराष्ट्रीय यात्री ओमिक्रॉन से ग्रसित पाया गया था, जिनमें से कुछ यात्री तो वैक्सीन की बूस्टर डोज भी ले चुके हैं। ओमिक्रॉन से ग्रसित पाए गए लोगों में से तंजानिया (1), बेल्जियम (1), ब्रिटेन (4) तथा दुबई से चार लोग यहां आए हैं। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में ओमिक्रॉन का पहला मामला पांच दिसंबर को सामने आया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News