ओम बिरला की लोकसभा सदस्यों को चेतावनी- अपनी टिप्पणियों पर माफी मांगने के लिए तैयार रहें

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 09:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गुरुवार को सभी सदस्यों को चेतावनी दी है कि वे अपनी सीटों से अन्य सदस्यों पर टिप्पणी करने से बचें, वरना अगली बार से सदन में माफी मांगनी होगी। बिरला का यह बयान उस समय आया, जब सदन में यौन अपराधों से संबंधित बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) एक्ट पर चर्चा हो रही थी।

इस दौरान सत्ता पक्ष के एक सदस्य ने विपक्षी सदस्य को चुप रहने और बैठ जाने के लिए कहा। इसके बाद सदस्य का नाम लिए बिना बिरला ने कहा, “किसने आपको उस सदस्य को बैठने के लिए कहने का आदेश दिया? अगर कोई सदस्य इस तरह की टिप्पणी करता है, तो उसे अगली बार से सदन में खड़े होकर माफी मांगनी होगी। उन्होंने दोहराया कि सदस्यों को उनकी सीटों पर बैठकर किसी भी सदस्य पर टिप्पणी करने की कोई जरूरत नहीं है।

लोकसभा अध्यक्ष ने गुरुवार को वादा किया कि वह सुनिश्चित करेंगे कि सदन में पेश किए जाने से एक दिन पहले सभी सदस्यों को विधेयकों के बारे में सूचित किया जाए। बिरला ने कहा, “जब से मुझे अध्यक्ष चुना गया है, यह देखना मेरी जिम्मेदारी है कि मैं सभी सांसदों की सहमति से सदन चलाऊं।” उन्होंने कहा, 'जैसा कि आपने अनुरोध किया है, मैं इसे व्यक्तिगत रूप से देखूंगा कि एक विधेयक के सूचीबद्ध होने से पहले सभी सांसदों को एक दिन पहले इसकी सूचना दी जाए, ताकि वे इसके लिए तैयारी कर सकें। मैं व्यक्तिगत रूप से इस पर गौर करुंगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News