कश्मीर घाटी से उम्मीदवार न उतारने पर उमर अब्दुल्ला ने BJP को घेरा, किए तीखे सवाल

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 03:51 PM (IST)

श्रीनगर : नेशनल कॉन्फेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए सवाल पुछा कि अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद जम्मू- कश्मीर को विकास के मार्ग पर ले जाने का दावा करने के बावजूद उसने कश्मीर घाटी से अपने उम्मीदवार क्यो नहीं उतारे । बता दे कि भारतीय जनता पार्टी ने कश्मीर की तीन लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारे है । श्रीनगर से अपने पार्टी के उम्मीदवार आगा सैयद रुहुल्ला मेहदी के समर्थन में बटवारा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अब्दुल्ला ने बताया कि हम आने वाले विधानसभा चुनाव में देखेंगे कि कश्मीर में भाजपा को कितने वोट मिलते है ।

PunjabKesari

 भाजपा जानती है कि वह कहां खड़ी है
उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर भाजपा ने इतनी बड़ी सेवा की तो उसने कश्मीर में एक भी उम्मीदवार क्यों नहीं उतार ? अब्दुल्ला ने कहा कि भाजपा ने घाटी की तीन सीट पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारे क्योंकि “वह जानती है कि वह कहां खड़ी है”। वहीं अब्दुल्ला ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जम्मू- कश्मीर के लोगों ने ऐसे प्रतिनिधियों को भी देेखा है जो संसद में तो गए पर वहां भी जा कर चुप रहे। उन्होंने पीडीपी और भाजपा के गठबंधन को लेकर कहा कि 2014 में पीडीपी ने भाजपा के खिलाफ जाकर वोट मांगे और चुनाव के बाद उसके साथ गठबंधन कर लिया ।

PunjabKesari

BJP ने हमारी पहचान और भूमि अधिकार छीने
अब्दुल्ला ने कहा कि अब लोग ऐसे प्रतिनिधि चाहते है जो संसद में उनके अधिकारों के बारे में बात करे और उनकी समस्याओं को उठाए । अपने पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेत हुए उन्होंने कहा," हम किसी ऐसे व्यक्ति को सदन में भेजना चाहते है जो हमारी गरिमा के बारे में बात करे और वह प्रतिनिधि कोई और नहीं बल्की आगा रुहुल्ला और नेशनल कॉन्फ्रेंस है।

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र में सत्ताधारी पार्टी ने हमारी पहचान और हमारे भूमि अधिकार छीन लिए । साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा ने हमारे युवाओं को आगे बढा़ने के लिए कोई कॉलेज या स्कूल नहीं खोले, बल्की इसने शराब की दुकाने खाली । जिससे युवाओं का भवीष्य अंधकार में चला जाए । वह हमारे युवाओं को नशे की लत में धकेल रही है, और उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News