दिल्ली में आज लोगों को होगी बड़ी मुश्किल! ओला-उबर और ऑटो-टैक्सी ड्राइवरों की हड़ताल...किराया बढ़ाने की मांग

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 08:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में आज लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल ऑटो, टैक्सी और मिनी बस चालकों की यूनियनों ने सोमवार से दो दिनों की हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। यूनियनें किराया बढ़ाने और CNG की कीमतों में कमी की मांग कर रही हैं। अधिकतर संगठनों ने कहा कि वे एक दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे लेकिन सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन दिल्ली ने कहा कि वह सोमवार से "अनिश्चितकालीन" हड़ताल पर रहेगी।

 

सर्वोदय एसोसिएशन के ज्यादातर सदस्य कैब एग्रिगेटर जैसे ओला, उबर आदि के लिए टैक्सी चलाते हैं। सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन दिल्ली के अध्यक्ष कमलजीत गिल ने कहा, 'ईंधन की कीमतों में कमी और किराए में संशोधन कर हमारी मदद के लिए सरकार द्वारा कोई कदम न उठाए जाने पर हमने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।'

 

दिल्ली में 90 हजार ऑटो और 80 हजार टैक्सी हैं रजिस्टर्ड
CNG की कीमतों पर सब्सिडी की मांग को लेकर सैकड़ों ऑटो, टैक्सी और कैब चालकों ने हाल ही में दिल्ली सचिवालय पर विरोध प्रदर्शन किया था। शहर में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली के पूरक के रूप में 90,000 से अधिक ऑटो और 80,000 से अधिक पंजीकृत टैक्सी हैं। एसटीए ऑपरेटर्स एकता मंच के महासचिव श्यामलाल गोला ने कहा कि किराए में संशोधन और CNG की कीमतें घटाए जाने की मांग के समर्थन में लगभग 10,000 आरटीवी बसें भी बंद रहेंगी।

 

ओला-उबर के ड्राइवर कर रहे किराया बढ़ाने की मांग
दिल्ली के सर्वोदय ड्राइवर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलजीत गिल ने कहा कि ओला और उबर कैब ड्राइवर 18 अप्रैल से हड़ताल पर जाएंगे। उन्होंने कहा, '2015 से ओला और उबर के किराए में वृद्धि नहीं हुई है और हमने कई बार इसका विरोध किया है लेकिन सरकार ने ध्यान नहीं दिया।

 

इन सात वर्षों में सीएनजी और पेट्रोल की कीमतें काफी ऊंची हो गई हैं।' गिल ने यह भी कहा कि जब तक समस्या का समाधान नहीं हो जाता तब तक धरना नहीं रुकेगा। उन्होंने कहा, 'हमें लखनऊ, हैदराबाद, कोलकाता और मुंबई का समर्थन प्राप्त है। वहां भी कल से हड़ताल शुरू होगी।' दिल्ली में अभी CNG की कीमत 71.61 रुपये प्रति किलो है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News