कोरोना वायरस : 12 देशों से आने वाले यात्रियों को हवाईअड्डे पर ही अलग करेंगे अधिकारी

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 10:27 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि 12 देशों के यात्रियों को कन्वेयर बेल्ट क्षेत्र तक अन्य यात्रियों से अलग रखा जाएगा। देश में वायरस संक्रमण के 30 से ज्यादा मामलों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह पहल इसके प्रसार को रोकने की दिशा में उठाए गए कई कदमों में से एक है। 

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के एक प्रवक्ता ने कहा कि 12 देशों से आने वाले यात्रियों को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर अलग रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि चीन, दक्षिण कोरिया, जापान, इटली, ईरान, सिंगापुर, थाईलैंड, मलेशिया, हांगकांग, वियतनाम, नेपाल और इंडोनेशिया से आने वाले यात्रियों को अन्य यात्रियों से अलग किया जाएगा। 

प्रवक्ता के मुताबिक 12 देशों के यात्रियों को “स्वास्थ्य स्क्रीनिंग, आव्रजन और कन्वेयर बेल्ट इलाकों” में अन्य यात्रियों के साथ मिलने नहीं दिया जाएगा। नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खारोला ने एएआई अध्यक्ष अरविंद सिंह, डीजीसीए प्रमुख अरुण कुमार और अन्य के साथ शनिवार को हवाईअड्डों पर कोरोना वायरस की जांच की गतिविधियों की समीक्षा की। एएआई ने एक ट्वीट में कहा, “सभी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों पर कोरोना वायरस की जांच के लिये पर्याप्त इंतजाम सुनिश्चित करने को कहा गया है।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News