ओडिशा: दुर्गा पूजा पंडाल में दर्शन के लिए नहीं जा सकेंगे लोग, चार फुट से बड़ी नहीं होंगी मूर्तियां

punjabkesari.in Thursday, Sep 10, 2020 - 10:12 PM (IST)

भुवनेश्वरः कोविड-19 महामारी के मद्देनजर ओडिशा में दुर्गा पूजा पंडाल में लोगों को दर्शन के लिए प्रवेश की अनुमति नही होगी, हालांकि अनुष्ठानों को विधिविधान से संपन्न किया जाएगा। राज्य सरकार की ओर से बृहस्पतिवार को जारी दिशा-निर्देशों में यह बात कही गई है। मुख्य सचिव एके त्रिपाठी की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक, मूर्तियों की ऊंचाई चार फुट से अधिक नहीं रहेगी और पंडालों में लाउडस्पीकर के उपयोग पर भी प्रतिबंध रहेगा। 
PunjabKesari
सरकारी आदेश के मुताबिक, यह दिशा-निर्देश अगले तीन महीने के दौरान मनाए जाने वाली लक्ष्मी पूजा, काली पूजा एवं अन्य सभी त्योहारों पर लागू रहेंगे। इसके मुताबिक,'' पंडाल तीन तरफ से बंद रहेंगे और चौथी तरफ से भी इस तरह ढंका जाएगा कि आम जनता प्रवेश नहीं कर सके। जनता/श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति नहीं होगी।'' 
PunjabKesari
पूजा पंडाल में किसी भी समय पुजारियों और आयोजकों समेत सात से अधिक लोग मौजूद नहीं होने चाहिए। आयोजकों को पंडाल लगाने के लिए स्थानीय अधिकारियों और पुलिस से अनुमति लेनी होगी। दिशा-निर्देशों के मुताबिक, पूजा पंडाल में मौजूद लोगों को कोविड-19 संबंधी सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News