छत्तीसगढ़ः दुर्ग में दर्दनाक हादसा, खदान में गिरी बस...15 लोगों की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 12:18 AM (IST)

नेशनल डेस्कः छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में मंगलवार को एक बस के खदान में गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई है तथा 15 से अधिक लोग घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि कुम्हारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत खपरी गांव के करीब मुरम (लाल मिट्टी) की एक खदान में बस के गिरने से वाहन में सवार 15 लोगों की मौत हो गई है और 15 से अधिक लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि कुम्हारी क्षेत्र में स्थित केडिया डिस्टिलरीज की बस कर्मचारियों को लेकर निकली थी और बस में 30 से अधिक कर्मचारी सवार थे।

अधिकारियों ने बताया कि घटना मंगलवार रात साढ़े आठ बजे उस समय हुई, जब बस खपरी गांव के करीब पहुंची और अनियंत्रित होकर 40 फुट गहरे मुरम खदान में गिर गई। पुलिस के मुताबिक, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। उन्होंने बताया कि शवों और घायलों को अस्पताल भेजा गया है तथा खदान से बस को निकालने की कोशिश की जा रही है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने इस हादसे पर दुख जताया है। साय ने 'एक्स' पर लिखा, ''दुर्ग के कुम्हारी के पास निजी कंपनी के कर्मचारियों से भरी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद सूचना प्राप्त हुई। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। दुर्घटना में घायल कर्मचारियों के इलाज का समुचित प्रबंध किया गया है। मैं उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News