पार्सल विस्फोट मामले में हुआ खुलासा, दूल्हे की मां से बदला लेने के लिए रची थी साजिश

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 01:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ओडिशा के चर्चित पार्सल बम विस्फोट मामले की गुत्थी सुलझ गई है। पुलिस के अनुसार दूल्हे की मां से बदला लेने के लिए यह साजिश रची गई। पुलिस ने बम विस्फोट मामले के मास्टरमाइंड कॉलेज के पूर्व प्राचार्य कुंजी लाल मेहर को गिरफ्तार कर लिया है। उसके सहयोगियों को भी हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं ओडिशा पुलिस अखिलेश सिंह की तलाश कर रही है, जिसने पार्सल भेजा था। दरअसल फरवरी में हुए पार्सल विस्फोट में दूल्हे और उसकी दादी की मौत हो गई थी जबकि दुल्हन बुरी तरह से झुलस गई थी। 

राज्य के पुलिस महानिदेशक आर.पी. शर्मा ने बताया कि क्राइम ब्रांच ने इस मामले की आरोपी पुंजिलल मेहर को गिरफ्तार कर लिया है वह दूल्हे सौम्य की मां संजुक्ता के साथ काम करती थी। संजुक्ता को पुंजिलल मेहर की जगह भैंसा में ज्योति बिकाश कॉलेज का प्रिंसिपल बनाया गया था। इसी बात से मेहर उनसे जलन करने लगा था और उसने संजुक्ता के पूरे परिवार को खत्म करने की योजना बनाई।

मेहर ने खुद पार्सल बम तैयार किया और फिर उसे रायपुर से साहू परिवार को कूरियर के जरिए भेजा। आईजी ब्रोथा ने बताया कि पुलिस ने उसके कब्जे से पटाखे, गन पाउडर, एक लैपटॉप और एक पेन ड्राइव जब्त की है। लैपटॉप की जांच में पता चला कि आरोपी ने यू ट्यूब की मदद से बम तैयार किया। पार्सल बम भेजने से पहले उसने एक छोटे बम का परीक्षण भी किया था। बता दें कि 18 फरवरी को पाटनगढ़ के सौम्य शेखर साहू और रीमा साहू की शादी हुई थी। शादी के 5 दिन बाद यह नवविवाहित जोड़ा परिवार के अन्य सदस्यों के साथ शादी में मिले तोहफो को खोल रहा था। इसी दौरान एक गिफ्ट को खोलते वक्त उसमें धमाका हो गया और सौम्य और उनकी दादी जेमामनी की मौके पर ही मौत हो गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News