आलोक वर्मा के इस्तीफे के बाद CBI प्रमुख की तलाश शुरू, ओपी सिंह भी रेस में शामिल

punjabkesari.in Saturday, Jan 12, 2019 - 09:01 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई के पूर्व डायरेक्टर आलोक वर्मा के इस्तीफे के बाद नए डायरेक्टर की तलाश शुरू हो गई है। सूत्रों के अनुसार मुख्य सतर्कता आयुक्त ने 10 अधिकारियों का एक पैनल तैयार किया है, जिसमें कई आईपीएस अफसर शामिल हैं। 

PunjabKesari
सूत्रों के अनुसार सीबीआई निदेशक पद की दौड़ में 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी और मुंबई पुलिस आयुक्त सुबोध कुमार जायसवाल, उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के प्रमुख वाई.सी. मोदी आगे चल रहे हैं। 
PunjabKesari

डीओपीटी द्वारा अधिकारियों के नाम सीबीआई निदेशक पद के लिए चुने जाने के बाद उनको चयन समिति के पास भेजा जाएगा। तीन सदस्यीय चयन समिति में प्रधानमंत्री, भारत के प्रधान न्यायाधीश और लोकसभा में कांग्रेस के नेता शामिल हैं, जो दो साल के तय कार्यकाल के लिए इनमें से एक नाम पर अंतिम फैसला लेंगे।
PunjabKesari

गौरतलब है कि वर्मा का कार्यकाल 31 जनवरी को समाप्त होने वाला था। नए नाम पर फैसले की घोषणा इस महीने के अंतिम सप्ताह से पहले या अंतिम सप्ताह में हो सकती है। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा 2004 में तय दिशानिर्देशों के अनुसार, आईपीएस के चार सबसे पुराने बैच के सेवारत अधिकारी शीर्ष पद के दावेदार होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News