नुसरत जहां बोली-निखिल संग शादी कानूनी नहीं, हम लिव-इन-रिलेशनशिप में थे...तलाक का सवाल ही नहीं

2021-06-10T11:27:34.507

नेशनल डेस्क: लोकप्रिय टॉलीवुड अभिनेत्री तथा तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां ने दावा किया कि बिजनेसमैन निखिल जैन के साथ उनकी शादी कानूनी नहीं बल्कि लिव-इन-रिलेशनशिप है क्योंकि तुर्की में हुई उनकी शादी को भारतीय कानून के अनुसार मान्यता नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि जहां हाल ही में कई बार अभिनेता तथा विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार रहे यश दास गुप्ता के साथ डेटिंग कर रही हैं। अभिनेत्री ने एक बयान जारी किया कि चूंकि जैन के साथ उनकी शादी तुर्की विवाह नियम के तहत हुई थी, इसलिए भारत में यह शादी अवैध है। नुसरत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जैन ने कहा कि मैं कुछ नहीं कहना चाहता। सबकुछ अदालत तय करेगी। मामला अदालत में है।

PunjabKesari

नुसरत ने अपने बयान में यह दावा भी किया, ''चूंकि यह अंतरधार्मिक विवाह था, लिहाजा इसे भारत में विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की जरूरत है, जो अभी नहीं मिली है। कानून के अनुसार यह विवाह नहीं बल्कि एक संबंध या लिव-इन-रिलेशनशिप है। जैन के हालिया बयान कि वह नुसरत से तलाक लेना चाहते हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से सांसद जहां ने कहा कि जब भारत में शादी मान्य ही नहीं है तो तलाक का सवाल ही पैदा नहीं होता। साथ ही नुसरत ने कहा कि मैं और जैन बहुत पहले ही अलग हो चुके थे लेकिन मैंने इस बारे में बात नहीं की क्योंकि मैं अपने निजी जीवन को अपने तक ही रखना चाहती थी। लिहाजा, मीडिया या कोई व्यक्ति जिससे मेरा कोई संबंध नहीं है, वह अलगाव के आधार पर मुझ पर सवाल न उठाए। कथित विवाह कानूनी, वैध या मान्य नहीं है।

PunjabKesari

नुसरत ने कहा कि किसी काम या आराम के लिए मेरे किसी जगह जाने पर उन लोगों के चिंता करने की जरूरत नहीं है जिनसे मैं अलग हुई हूं। 'किसी' के दावों के विपरीत, मैं अपने सारे खर्च खुद ही उठाती हूं। '' उन्होंने कहा कि वह अपने निजी जीवन या व्यक्ति के बारे में कोई बात नहीं करेंगी, जिनसे उनका संबंध न हो। बयान में कहा गया है, ''लिहाजा, खुद को सामान्य व्यक्ति कहने वाले लोगों को ऐसी किसी भी बात से कोई लेना-देना नहीं होना चाहिए, जिससे उनका कोई संबंध न हो। मैं मीडिया से अनुरोध करती हूं कि गलत व्यक्ति से सवाल पूछने से बचें, जो बहुत पहले से मेरे जीवन का हिस्सा नहीं है...मैं मीडिया के अपने मित्रों से आग्रह करती हूं कि वे ऐसे लोगों और परिस्थितियों को अनावश्यक भाव न दें। ''

PunjabKesari

 बता दें कि नुसरत ने साल 2019 में तुर्की में जैन से शादी की थी, जिसमें चुनिंदा लोग शरीक हुए थे। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी के टिकट पर जीत हासिल करने वाली नुसरत ने बाद में कोलकाता के पांच सितारा होटल में भव्य विवाह समारोह का आयोजन किया था, जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अन्य गणमान्य व्यक्ति शरीक हुए थे। वहीं नुसरत की एक्टर यशगुप्ता के साथ अफेयर की खबरें हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News