गला घोंटकर लिव-इन पार्टनर की हत्या, अलमारी में छिपाया शव...शादी के लिए बना रही थी दबाव

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 09:22 PM (IST)

नई दिल्लीः ‘लिव-इन' पार्टनर की हत्या के मामले में वांछित युवक की गिरफ्तारी के एक दिन बाद मंगलवार को पुलिस ने बताया कि उसने शादी का दबाव बनाने पर युवती की गला घोंटकर हत्या कर दी थी और शव अलमारी में बंद कर दिया था। पुलिस ने बताया कि 27 वर्षीय विपुल टेलर पूर्व में हत्या के प्रयास, स्वापक औषधि और मन प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) और सशस्त्र अधिनियम सहित 10 मामलों में संलिप्त रहा है। उसने बताया कि युवती के खिलाफ भी गुजरात के सूरत में अनैतिक दुर्व्यापार (निवारण) अधिनियम के तहत तीन मामले दर्ज हैं।

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) अंकित सिंह ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि दोनों की मुलाकात सूरत में पीड़िता के स्पा सेंटर में हुई और फिर वे दिल्ली आकर साथ रहने लगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान टेलर ने युवती को दिल्ली में फ्लैट खरीदने के लिए सात लाख रुपये दिये थे लेकिन युवती ने बाद में किश्तों का भुगतान करने के लिए और पैसे देने तथा शादी के लिए दबाव बनाया जिसकी वजह से उसने कथित तौर पर इस घटना को अंजाम दिया। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने टेलर को उदयपुर में पकड़ने से पहले तीन राज्यों हरियाणा, राजस्थान और गुजरात में पांच दिन तक करीब 1,400 किलोमीटर की दूरी तय कर उसकी खोजबीन की।


पुलिस के मुताबिक चार अप्रैल को पीड़िता के पिता ने उससे संपर्क किया क्योंकि वह अपनी बेटी से संपर्क नहीं कर पा रहे थे। उन्होंने आशंका जताई थी कि जिस टेलर के साथ उनकी बेटी डेढ़ महीने से रह रही थी उसने द्वारका के राजापुरी इलाके में अपने घर में उसकी हत्या कर दी होगी।

डीसीपी ने बताया, ‘‘जब हमारी टीम फ्लैट में दाखिल हुई, तो रुखसार उर्फ रिया ‘स्लाइडिंग' दरवाजों वाली एक बड़ी अलमारी में बैठी हुई अवस्था में मिली। उसके शरीर पर घाव और गला घोंटने के निशान स्पष्ट थे, जो प्रतिरोध का संकेत दे रहे थे। तीनों कमरों में घरेलू सामान बिखरा हुआ था। पूछताछ से पता चला कि मृतका अपने दोस्त विपुल के साथ रहती थी।''

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News