दिल्ली में Covid-19 मरीजों की संख्या 25 हजार के पार, 10 रेल कोच को बनाए गए कोरोना वार्ड

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 09:25 AM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली में कोरोना वायरस के 1,359 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों का आंकड़ा 25 हजार के पार चला गया। दिल्ली में अब तक एक ही दिन में सबसे अधिक 1,513 संक्रमण के मामले तीन जून को सामने आए थे। एक बुलेटिन के मुताबिक Covid-19 के मृतकों की संख्या 650 तक पहुंच गई जबकि संक्रमितों की कुल संख्या 25,004 हो गई। वहीं दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10 रेल कोच को कोरोना वार्ड में तब्दील किया गया है। यह सभी रेल कोच शकूर बस्ती रेलवे स्टेशन पर कोरोना मरीजों की सुविधा के लिए खड़ी है।

PunjabKesari

रेलवे के मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर जे भाटिया ने बताया कि जिन लोगों में कोरोना के हल्के लक्षण दिखाई देंगे उन्हें इस रेल कोच में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि हर कोच में 16 बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर है। हर कोच में डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ और सैनिटाइजेशन वर्कर तैनात रहेंगे। डॉक्टर भाटिया ने कहा कि रेल कोच में भर्ती मरीज अगर ठीक नहीं होता है और डॉक्टर को लगता है कि उसे तुरंत अस्पताल में शिफ्ट किया जाए तो संक्रमित शख्स को Covid-19 के लिए बनाए गए अस्पताल में भेजा जाएगा।

PunjabKesari

डॉ भाटिया ने कहा कि रेल कोच के कोरोना वार्ड में बदलने का फायदा दिल्लीवासियों को ही होगा क्योंकि मामूली लक्षण वालों को भी अस्पताल जैसी सुविधाएं यहां मिलेंगी। बता दें कि दिल्ली दिन पर दिन कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News