अब गलत पार्किंग की सूचना देने पर मिलेगा इनाम!, केंद्र सरकार बनाने जा रही कानून

punjabkesari.in Monday, Apr 03, 2023 - 01:18 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भारत में कार पार्किंग की समस्या हमेशा से ही रही है और बहुत बार लोग गलत तरीके से पार्किंग करके चले जाते हैं, जिससे बाकी लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब इस पर लगाम कसने वाली है। केंद्र सरकार सड़कों पर गलत पार्किंग को रोकने के लिए जल्दी ही एक नया कानून बनाने जा रही है जिसके तहत सड़कों पर हुई पार्किंग के बारे में सूचना देने वाले को इनाम दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने इसके संकेत दिए हैं। गडकरी ने कहा कि प्राइवेट गाड़ियों की बढ़ती संख्या चिंता पैदा करने वाली है। उन्होंने कहा कि दिल्ली जैसे महानगरों में एक 4 सदस्यीय परिवार के पास 6 कारें हैं। तो क्या दिल्ली में सड़कें दिल्ली वालों की कारों को पार्क करने के लिए बनी हैं? 

दरअसल, वो गलत पार्किंग पर जुर्माने की राशि बढ़ाने की बात कर रहे थे, जिसमें उन्होंने कहा है कि सरकार अब गलत पार्किंग करने वालों एक हजार रुपए जुर्माना लगाने वाली है। इसके अलावा जो लोग गलत पार्किंग की वजह से ट्रैफिक की समस्या खड़ी कर रही गाड़ियों की तस्वीरें भेजेंगे, उन्हें 500 रुपए का ईनाम मिलेगा।

दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी ने बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि मैं एक कानून लाने वाला हूं-उसके अनुसार जो भी सड़क क‍िनारे वाहन पार्क करेगा, उसपर 1,000 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। इसके पीछे की वजह पर उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि नागपुर में मेरे रसोइये के पास भी दो कार हैं। फिर दिल्ली में 4 लोगों के परिवार के पास 6 कारें हैं। ऐसे में लगता है कि जैसे सरकार ने दिल्ली में सड़कें बनाई हैं, वो सिर्फ दिल्ली वालों की कारों की पार्किंग के लिए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News