प्री-वेडिंग शूट के लिए अब मेट्रो भी कर सकते हैं बुक, बस खर्च करने होंगे इतने रुपये

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 01:26 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: अपनी शादी को खास बनाने के लिए लोग नए-नए तरीके आजमाते हैं। आज कल प्री-वेडिंग फोटोशूट का चलन भी काफी बढ़ गया है, जिससे लड़का लड़की अपनी शादी से पहले की प्यारी यादें कैमरे में क़ैद करते है। अगर आप भी प्री वेडिंग का प्लान कर रहे हैं और यह सोचकर कंफ्यूज है कि आखिर कहां शूट किया जाए तो मेट्रो आपकी ये टेंशन ​कम करने जा रहा है। जी हां अब आप मेट्रो कोच के अंदर प्री-वेडिंग शूट करा सकेंगे। इसके साथ ही जन्मदिन की पार्टी भी आप कर सकते हैं। 

PunjabKesari

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (NMRC-Noida Metro Rail Corporation) ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है, जिसके तहत आपको मेट्रो के कोच में जन्मदिन, प्री-वेडिंग या फिर कोई भी अन्य पार्टी करने का मौका मिलेगा। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक मेट्रो के एक कोच को बुक करने के बाद प्रति घंटे 5 से 10 हजार रुपये तक की रकम जमा करानी होगी। 

PunjabKesari

इसके अलावा बुकिंग कराने वाले को सिक्योरिटी मनी के तौर पर 20 हजार रुपये की अतिरिक्त राशि भी जमा करानी होगी, जो कि बाद में वापस हो जाएगी। आयोजकों को एनएमआरसी (NMRC) की कुछ शर्तों का भी पालन करना होगा। जैसे अगर आयोजन मेट्रो की रोजाना की टाइमिंग में होनी है या फिर रात के 11 बजे से दो बजे तक होनी है। इन दोनों में से आपको विकल्प चुनने होंगे। इसके साथ ही एक कोच में अधिकतम 50 लोग पार्टी कर सकते हैं।

PunjabKesari

कितनी होगी फीस  

  • नोएडा के सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन से डिपो स्टेशन तक राउंड ट्रिप, बिना सजावट के रेगुलर रनिंग मेट्रो कोच-8 हजार रुपये प्रति घंटा कोच फीस होगी। सजावट के साथ यही 8 हजार रुपये 10 हजार हो जाएंगे।
  • नोएडा सेक्टर-51 और डिपो मेट्रो स्टेशन पर खड़ी मेट्रो कोच की फीस 5 हजार रुपये प्रति घंटे होगी। जबकि सजावट के साथ यह 7 हजार रुपये हो जाएगी।
  •  जो सुविधा नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (NMRC-Noida Metro Rail Corporation) दे रहा है वही सुविधा जयपुर मेट्रो में पहले से लोगों को मिल रही है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News