IPL 2024 : इन दो टीमों का प्रदर्शन चल रहा खराब, प्लेऑफ में पहुंचना हुआ मुश्किल

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 02:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: IPL 2024 के 26वां मैच के दौरान दिल्ली (DC) और लखनऊ (LSG) के बीच जबरदस्त मैच खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली ने 6 विकेट लेकर लखनऊ को हरा कर जीत को अपने नाम कर लिया। अगर प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो दिल्ली अभी भी 9वें नंबर पर है। वहीं दूसरी तरफ बैंगलोर टीम अंतिम स्थान यानी 10वें पायदान पर है। देखा जाए तो आब दोनों टीमों के लिए प्लेऑफ की राहें थोड़ी मुश्किल भरी लग रही हैं। इसके साथ ही आगे के सभी मुकाबले भी बेहद अहम हो गए हैं। चलिए जानते हैं कि प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए दोनों टीमों को यहां से कितने मैच जीतने होंगे। 

PunjabKesari

दिल्ली ने जीते 2 मैच
ऋषभ पंत की कप्तानी में खेल रही दिल्ली कैपिटल्स की टींम ने अभी तक 6 मैचों में से 4 मुकाबलों में हार का सामना किया है और सिर्फ 2 ही मैच में जीत हासिल की है। पहली जीत टीम को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ तो वहीं दूसरी जीत लखनऊ के खिलाफ मिली थी। जिसके बाद से दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में 4 अंक के साथ 9वें नंबर पर है। वहीं अगर नेट रन रेट की बात करें तो -0.975 है।

PunjabKesari

बैंगलोर का होगा खेल खत्म? 
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर इस सीजन में भी जूझती हुई नजर आ रही है। इस बार भी बैंगलौर टीम का कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है। 6 मुकाबले खेलने के बाद बैंगलौर को सिर्फ पंजाब के खिलाफ खेले 1 मैच में ही जीत हासिल हुई है। इस कारण 2 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में बैंगलौर 10वें नंबर पर है। वहीं टीम का नेट रन रेट -1.124 है। 

PunjabKesari

प्लेऑफ के लिए समीकरण
प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए दोनों टीमों के पास अभी 8-8 मुकाबले हैं। अगर यहां से दोनों टीमें आने वाले सभी मुकाबले अपने नाम कर लेती है तो दिल्ली के पास 20 प्वाइंट और बैंगलोर के पास 18 अंक होंगे। इस अंक के साथ टीम आसानी से प्लेऑफ में क्वालीफाई कर जाएगी। लेकिन बैंगलोर की टीम आने वाले इन 8 मुकाबलों में से अगर 2 मैच भी हार जाती है तो प्लेऑफ से बाहर हो सकती है। चूंकि रन रेट के मामलों में भी बैंगलोर पिछड़ती नजर आ रही है और मुंबई से हार के बाद रन रेट में काफी गिरावट देखने को मिली है। ऐसे में बैंगलोर के फैंस का ख्वाब इस बार भी अधूरा रह सकता है। वहीं दिल्ली को भी आने वाले 8 मुकाबलों में कम से कम 7 में जीत दर्ज करनी होगी और रन रेट को बेहतर बनाए रखना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News