खुशखबरी! अब रोजाना 5000 भक्त मां वैष्णो देवी के चरणों में लगा सकेंगे हाजिरी

punjabkesari.in Thursday, Sep 17, 2020 - 02:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: माता वैष्णो देवी के दर्शन का इंतजार कर रहे श्रद्धालुओं को बड़ी राहत मिलने जा रही है। सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है कि 2000 की जगह अब रोजाना 5000 भक्त मां के दरबार में हाजिरी लगा सकेंगे। इनमें जम्मू कश्मीर के 4500 और अन्य राज्यों से 500 यात्री आ सकते हैं।

PunjabKesari

दरअसल कोरोना के संकट को देखते हुए भक्तों के लिए प्रतिदिन दो हजार की गिनती तय की गई थी। जिसमें 1900 स्थानीय तथा 100 बाहर प्रदेश के भक्तों को यात्रा पर आने की अनुमति दी गई थी। 16 अगस्त से बहाल हुई यात्रा को लेकर श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने कुछ विशेष दिशा-निर्देश जारी किए थे, जिनके पालन के बाद ही भक्‍तों को इस यात्रा की अनुमति दी गई। 

PunjabKesari
इस बार मां वैष्णो देवी की यात्रा में 10 साल से कम उम्र के बच्चों और 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं को यात्रा करने की अनुमति नहीं है। बच्‍चों, बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं में कोरोना वायरस का संक्रमण तेज होता है, इस कारण इन्‍हें यात्रा करने की मनाही है।  कटरा से भवन जाने के लिए बाणगंगा, अर्धकुंवारी और सांझीछत के पारम्परिक मार्गों का इस्तेमाल किया जाएगा और भवन से आने के लिए हिमकोटि मार्ग-ताराकोट मार्ग का इस्तेमाल किया जाएगा। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News