IRS अधिकारी के फ्लैट में फंदे से लटका हुआ मिला महिला का शव, डेटिंग ऐप के जरिए हुई थी मुलाकात

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 03:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय राजस्व सेवा (IRS) अधिकारी, सौरभ मीना को एक महिला की आत्महत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था, जिसका शव उनके नोएडा अपार्टमेंट में फंदे से लटका हुआ पाया गया था। शनिवार दोपहर, नोएडा के सेक्टर 100 में पॉश लोटस बुलेवार्ड अपार्टमेंट परिसर के निवासी उस समय हैरान रह गए जब पुलिसकर्मी सोसायटी के टॉवर 8 पर पहुंचे। सौरभ के फ्लैट पर पहुंचने पर, उन्हें भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईएल) में मानव संसाधन अधिकारी शिल्पा गौतम का शव एक कमरे में कपड़े से बनी रस्सी से लटका हुआ मिला।

सुश्री गौतम के परिवार ने आरोप लगाया है कि शिल्पा और सौरभ पिछले तीन साल से रिश्ते में थे। कथित तौर पर उनकी मुलाकात एक डेटिंग ऐप के जरिए हुई और उनका रिश्ता जल्द ही विकसित हो गया। शिल्पा के पिता ओपी गौतम ने सौरभ पर धोखे और शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है और दावा किया है कि आईआरएस अधिकारी ने शिल्पा से शादी करने का वादा किया था, लेकिन अपनी प्रतिबद्धता का सम्मान करने में विफल रहे, जिसके कारण अक्सर बहस और कथित शारीरिक हमले हुए। 

सौरभ ने इस बात पर प्रतिवाद किया कि हालाँकि उनकी शिल्पा से मुलाकात एक डेटिंग ऐप के जरिए हुई थी, लेकिन यह तीन महीने पहले हुई थी न कि तीन साल पहले, जैसा कि शिल्पा के परिवार ने दावा किया है।
 
सेक्टर-39 पुलिस को दी अपनी शिकायत में ओपी गौतम ने एक कदम आगे बढ़ते हुए सौरभ पर अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि सौरभ ने शिल्पा को शादी का झूठा वादा किया और उसके साथ बार-बार गलत व्यवहार किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर सौरभ को गिरफ्तार कर लिया.

नोएडा के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) मनीष कुमार मिश्रा के अनुसार, पुलिस ने सौरभ को अदालत में पेश किया, और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मिश्रा ने कहा, "मामले के सभी पहलुओं की सावधानीपूर्वक जांच की जा रही है।" मौत का सही कारण जानने के लिए पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। इस बीच, वे दोनों व्यक्तियों के मोबाइल फोन की भी जांच कर रहे हैं और शिल्पा की मौत की घटनाओं के क्रम को जोड़ने के लिए सोसायटी के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण कर रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News