सिद्धारमैया के जन्मदिन जश्न पर कोई आपत्ति नहीं, मेरी प्राथमिकता आजादी के 75 साल: शिवकुमार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 06, 2022 - 07:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने बुधवार को कहा कि उन्हें विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के 75वें जन्मदिन पर जश्न की योजना पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन उनकी प्राथमिकता पार्टी आलाकमान के निर्देश पर भारत की आजादी के 75 साल का जश्न है। सिद्धारमैया और शिवकुमार दोनों ही मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा रखते हैं और कर्नाटक में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश कांग्रेस के भीतर अपने दबदबे को मजबूत करने की दिशा में भी काम कर रहे हैं।

शिवकुमार ने कहा, ‘‘... यह निजी है, हमारे नेताओं के जन्मदिन समारोह उनके समर्थकों द्वारा मनाने में कुछ भी गलत नहीं है। पार्टी को जिससे भी लाभ होगा, मैं उसके समर्थन में खड़ा रहूंगा और पार्टी अध्यक्ष के रूप में इसका हिस्सा भी बनूंगा, लेकिन मेरे लिए प्राथमिकता भारत की आजादी के 75 साल का जश्न है, यह अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देशानुसार मनाया जाने वाला कार्यक्रम है।'' उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता 15 अगस्त को 75 किलोमीटर की 'पदयात्रा' के तहत एक मार्च में हिस्सा लेंगे, जिसे एआईसीसी ने आजादी के 75 साल के अवसर पर आयोजित करने की योजना बनायी है, जो कि "तत्काल प्राथमिकता" है।

उन्होंने कहा, "...ये जन्मदिन निश्चित रूप से वैसे ही होंगे जैसे हर साल होते हैं। मुझे इस पर कोई आपत्ति या टिप्पणी नहीं है।'' उल्लेखनीय है कि सिद्धारमैया के समर्थकों और शुभचिंतकों ने 3 अगस्त को दावणगेरे में एक विशाल सम्मेलन की योजना बनायी है। इसे पूर्व मुख्यमंत्री के खेमे द्वारा ऐसे में ताकत प्रदर्शन करने के तौर पर देखा जा रहा है जब सिद्धारमैया 75 साल के हो जाएंगे। साथ ही, सिद्धारमैया और उनके योगदान को पेश करने के उद्देश्य से 3 सितंबर तक हर जिले और विधानसभा क्षेत्र में 'सिद्धारमोत्सव' आयोजित करने की योजना है, जिसे आलाकमान और विरोधियों दोनों को एक संदेश देने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। सिद्धारमैया ने हाल ही में कहा था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी जन्मदिन के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सहमत हो गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News