नीतीश कुमार को ''INDIA गठबंधन'' से PM पद का आफर, JDU नेता का बड़ा दावा

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 03:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क : 9 जून दिन रविवार को नरेंद्र मोदी शाम 5 बजे राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण करेंगे। इसको लेकर सभी तरह की तैयारियां चल रही हैं। शपथ ग्रहण समारोह के चलते दिल्ली में किसी भी तरह का पैराग्लाइडिंग,ड्रोन, पैराजंपर और रिमोट ऑपरेटेड उपकरण के उड़ान पर पाबंदी लगा दी गई है। दिल्ली पुलिस ने पूरी नई दिल्ली में नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया है। बता दें कि दिल्ली में 2 दिन के लिए ड्रोन, पैराग्लाइडर्स या ऐसी कोई भी चीज उड़ाने पर पाबंदी लगाई गई है। 

PunjabKesari

'इंडिया गठबंधन' की ओर से PM का पद ऑफर
इसी बीच जेडीयू के विरष्ठ नेता केसी त्यागी ने यह दावा किया है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार को 'इंडिया गठबंधन' की ओर से प्रधानमंत्री का पद ऑफर किया गया है। कल रात भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के घर एनडीए गठबंधन के नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक में मंत्रालयों को लेकर चर्चा हुई। सूत्रों की मानें तो एनडीए की सहयोगी जनता दल युनाइटेड (JDU) और तेलुगू देशम पार्टी (TDP) समेत अन्‍य पार्टियों ने बीजेपी के सामने अपनी मांग रख दी है। मोदी 3.0 कैबिनेट का चेहरा कैसा होगा, इस पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं।

PunjabKesari

कैबिनेट में सहयोगी दलों के सांसद भी होंगे शामिल
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मोदी के 3.0 कैबिनेट में कई सहयोगी दलों के सांसदों को भी शामिल होने की संभावना है। पीएम मोदी के लगातार तीसरी बार शपथ लेने से पहले एनडीए के नवनिर्वाचित सांसद कैबिनेट मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए आज बैठक करेंगे। कल शाम यानी 9 जून को पीएम मोदी और उनकी नई कैबिनेट के सदस्य शपथ लेंगे।

PunjabKesari

नेहरू के बाद मोदी पहले 3 बार प्रधानमंत्री होंगे
आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी  कांग्रेस के महान नेता जवाहरलाल नेहरु के बाद पहले पीएम होेंगे जो तीन बार प्रधानमंत्री होंगे। 18वें लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 240 सीटें हासिल कीं (272-बहुमत के निशान से 32 कम), लेकिन एनडीए सहयोगियों की मदद से नीतीश कुमार की जेडीयू (12 सीटें) और चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी (16 सीटें) बहुमत के आंकड़े को पार कर गईं और 293 सीटें हासिल की हैं। वहीं इंडिया गठबंधन ने 232 सीटें जीती है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News