दिल्ली से जयपुर का सफर अब सिर्फ 2 घंटे मेें

punjabkesari.in Sunday, Sep 11, 2016 - 05:58 PM (IST)

गुडग़ांवः केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि दिल्ली और जयपुर के बीच नया हाइवे बनाया जाएगा जो एक्सेस ट्रोल हाइवे होगा और इससे दिल्ली-जयपुर के बीच 270 किलोमीटर की दूरी 2 घंटे में तय होगी। 

 

गडकरी ने आज यहां राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 8 के 3 मुख्य चौराहों के सुधार कार्य की आधारशिला रखी और कहा कि यह कार्य 15 महीनों में पूरा किया जाएगा। उन्होंने आज यहां राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 8 पर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगवाने की घोषणा करते हुए कहा कि इस हाइवे पर यात्रियों और वाहन चालकों की सुविधा के लिए रेडियो पर यातायात अपडेट भी देना शुरू किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि दिल्ली-जयपुर के बीच बनने वाला एक्सेस टोल हाइवे पर लगभग 16 हजार करोड़ रुपए की लागत आएगी। इस हाइवे का कार्य अगले साल जनवरी से शुरू होगा। जल्द ही इसके लिए भूमि अधिग्रहण शुरू किया जाएगा। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से इस हाइवे के दोनों तरफ की भूमि को विकसित करने का आग्रह किया ताकि इस हाइवे की लागत कम की जा सके। मुख्य चौराहों पर 4 अंडरपास तथा 4 ही फलाईओवर बनेंगे जिसका काम 15 महीने में पूरा करने के आदेश दिए हैं।  

 

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि गुडग़ांव के लोग पिछले कई सालों से जाम कर समस्या से जूझ रहे हैं। दिल्ली-जयपुर हाइवे बनने में कई कठिनाई थीं। न्यायालयों में मामले लंबित थे। भाजपा सरकार ने उन तमाम दिक्कतों को दूर कर निर्माण कार्य पुन: शुरू करवाया। 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News