'भारत की बोली बोल रहे ट्रंप, पाक चिंतित '

punjabkesari.in Wednesday, Jun 28, 2017 - 02:03 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री चौधरी निसार का कहना है कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 'भारत की भाषा' बोल रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी की वाइट हाउस में ट्रंप के साथ हुई मुलाकात के एक दिन बाद इस पर प्रतिक्रिया देते हुए चौधरी निसार ने कहा कि ट्रंप प्रशासन को 'भारत की भाषा' बोलते देखकर पाकिस्तान चिंतित है। 

मालूम हो कि जनवरी में ट्रंप के कार्यभार संभालने के बाद से ही अमरीका कई बार संकेत दे चुका है कि पाकिस्तान द्वारा आतंकवादियों को दी जा रही मदद पर वह सख्त कदम उठा सकता है। जब ट्रंप ने कुछ मुस्लिम-बहुल देशों के नागरिकों के अमरीका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया था, तब उस सूची में पाकिस्तान को भी शामिल किए जाने पर विचार करने संबंधी खबरें आई थीं। 
PunjabKesari
इसके बाद ही पाकिस्तान के लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी सरगना हाफिज सईद पर कार्रवाई करते हुए उसे नजरबंद कर दिया गया था। हालांकि उसके बाद भी पाकिस्तान की जमीन का इस्तेमाल कर जिस तरह आतंकवादी संगठन भारत और अफगानिस्तान में आतंकी हमलों को अंजाम देते रहे, उस पर दोनों ही देशों ने लगातार अपना विरोध जताया। मोदी और ट्रंप की यह पहली मुलाकात पाकिस्तान के लिहाज से खतरे की घंटी मानी जाएगी।

PunjabKesari

बैठक से पहले अमरीका के स्टेट डिपार्टमैंट ने जहां हिजबुल मुजाहिदीन के आंतकी सरगना सैयद सलाउद्दीन को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित कर उसपर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की, वहीं इस बैठक के बाद दोनों नेताओं द्वारा जारी किए गए साझा बयान में पाकिस्तान को सख्त संदेश देते हुए कहा गया कि वह सीमा-पार आतंकवाद प्रायोजित करना बंद करे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News