‘डॉन’ से भी बड़ा हुआ नीरव मोदी; 11 नहीं, 192 देशों की पुलिस को है तलाश

punjabkesari.in Tuesday, Jul 03, 2018 - 08:32 AM (IST)

नई दिल्ली: ‘डॉन’ की तलाश 11 मुल्कों की पुलिस को थी। उसे पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन था। कुछ समय पहले तक यह डॉयलॉग हर किसी की जुबां पर हुआ करता था लेकिन अब 13,000 करोड़ रुपए से अधिक के पी.एन.बी. घोटाले का आरोपी, भगौड़ा, घोटालेबाज और हीरा कारोबारी नीरव मोदी ‘डॉन’ से भी बड़ा हो गया है क्योंकि उसकी तलाश 11 नहीं बल्कि 192 देशों की पुलिस को है।
PunjabKesari
इंटरनैशनल क्रिमिनल पुलिस ऑर्गेनाइजेशन (इंटरपोल) ने नीरव मोदी, उसके भाई निशाल मोदी तथा कर्मचारी सुभाष परब के खिलाफ रैड कॉर्नर नोटिस (आर.सी.एन.) जारी किया है। हालांकि यह नोटिस 29 जून को जारी किया गया था लेकिन इसे सोमवार को सार्वजनिक किया गया। अब नीरव मोदी की सीमा पार सुगम आवाजाही मुश्किल हो जाएगी। संभावना है कि नीरव की जल्द ही गिरफ्तारी हो सकती है। नीरव मोदी के खिलाफ विदेश में यह पहला एक्शन है।
PunjabKesari
क्या है नोटिस में?
नीरव मोदी के खिलाफ रैड कॉर्नर नोटिस में इंटरपोल ने अपने सहयोगी 192 देशों से उसे गिरफ्तार करने को कहा है। इंटरपोल ने कहा है कि नीरव मोदी को देखते ही गिरफ्तार कर लिया जाए। विदेश में नीरव मोदी की गिरफ्तारी के बाद उसके एक्स्ट्राडिशन यानी भारत लाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News