NIA ने दाखिल की 10 के खिलाफ चार्जशीट, भारत के आतंकी गिरोहों की साजिश का किया खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 21, 2020 - 10:43 AM (IST)

जम्मू: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने देश में हेरोइन की तस्करी और इससे मिली लाभ राशि को पाकिस्तान तथा जम्मू कश्मीर में मौजूद आतंकवादियों को पहुंचाने के मामले में मंगलवार को 10 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया जिनमें आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के मारे जा चुके कमांडर रियाज नाइकू का नाम भी शामिल है। मोहाली स्थित विशेष एनआईए अदालत में स्वापक औषधि और मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम, गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम कानून और भारतीय पासपोर्ट अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत 14,000 पृष्ठ का आरोपपत्र दायर किया गया।

PunjabKesari

 एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपपत्र में पुलवामा के हिलाल अहमद शेरगोजरी, अमृतसर के बिक्रम सिंह, मनिंदर सिंह, रंजीत सिंह, गगनदीप सिंह, इकबाल सिंह, गुरदासपुर के रंजीत सिंह और जसवंत सिंह तथा अनंतनाग के जफर हुसैन भट के नाम शामिल हैं। भट इस समय पाकिस्तान में है। प्रवक्ता ने बताया कि आरोपपत्र में सेना द्वारा इस साल के शुरू में मुठभेड़ में ढेर किए गए नाइकू का नाम भी शामिल है। मामला पंजाब पुलिस द्वारा 25 अप्रैल को शेरगोजरी को गिरफ्तार किए जाने और उसके पास से 29 लाख रुपये की बरामदगी से जुड़ा है। 

PunjabKesari


अधिकारी ने बताया कि एनआईए द्वारा आठ मई को मामले की जांच अपने हाथ में लिए जाने के बाद पता चला कि 29 लाख रुपये लेने अमृतसर पहुंचा हिज्बुल मुजाहिदीन का सदस्य और आतंकी संगठन के कश्मीर घाटी के तत्कालीन कमांडर नाइकू का करीबी सहयोगी था। उन्होंने कहा कि इससे बड़े मादक पदार्थ-आतंकी मॉड्यूल का खुलासा हुआ जो भारत में हेरोइन की तस्करी और बिक्री तथा इससे मिले फायदे को हवाला के जरिए पाकिस्तान और जम्मू कश्मीर में मौजूद हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों को पहुंचाने में शामिल था। भाषा नेत्रपाल मनीषा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News