सुंजवां आतंकवादी हमला मामलाः NIA ने प्रमुख आरोपी को किया गिरफ्तार, CISF की बस पर फेंका था ग्रेनेड

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 06:46 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने गत अप्रैल में जम्मू के बाहरी इलाके सुंजवां में हुए आतंकवादी हमले के मामले में प्रमुख आरोपी माने जाने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी आबिद अहमद मीर दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में पुत्रीगाम का रहने वाला है और वह प्रतिबंधित जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन का कथित ओवरग्राउंड वर्कर है।

प्रवक्ता के अनुसार एनआईए ने कहा कि मीर इस मामले में गिरफ्तार आरोपी बिलाल अहमद वागे का करीबी सहयोगी है। उन्होंने कहा कि मीर जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान स्थित आकाओं के संपर्क में भी था। प्रवक्ता ने कहा कि उसने जानबूझकर और स्वेच्छा से अन्य आरोपियों को तत्काल अपराध करने के लिए सहयोग दिया था। 22 अप्रैल को जम्मू में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे।

यह मुठभेड़ तड़के एक चौकी पर तैनात केंद्रीय ओद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) जवानों के पाली बदलने के बाद उनके एक बस में सवार होने के बाद आतंकवादियों द्वारा हमला किये जाने के बाद हुआ था। जिले के सुंजवां इलाके में चड्ढा शिविर के पास पिकेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों पर आत्मघाती हमलावरों ने अपने हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी करने के साथ ही ग्रेनेड भी फेंके थे। उक्त स्थान के पास सेना का भी एक बड़ा प्रतिष्ठान भी स्थित है। यह आतंकवादी हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केंद्र शासित प्रदेश के जम्मू क्षेत्र के सांबा के दौरे से दो दिन पहले हुआ था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News