NIA ने कहा, भारत में भी पेरिस-ब्रसेल्स जैसे ब्लास्ट कराना चाहता था ISIS

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2016 - 10:39 PM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने गुरुवार को दावा किया कि हैदराबाद से गिरफ्तार किए गए पांच व्यक्तियों को पश्चिम एशिया स्थित आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से भारत में आतंकी गतिविधियों की सजिश रचने और उन्हें अंजाम देने के लिए दिशा-निर्देश मिल रहे थे। एनआईए ने कहा कि गिरफ्तार किए गए युवक आईएसआईएस के कहने पर पेरिस-ब्रसेल्स हमलों जैसे धमाके भारत में भी करना चाहते थे।

आईएस के साथ संलिप्तता वाले एक गुट से जुड़े होने के संदेह और बम हमले की साजिश रचने के आरोप में एनआईए द्वारा शहर से गिरफ्तार किए गए पांच लोगों को आज एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पकड़े गए आरोपियों को एनआईए ने भारी सुरक्षा में मैट्रोपॉलिटन सत्र न्यायाधीश की अदालत में पेश किया।

न्यायाधीश ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। हालांकि जांच एजेंसी ने और पूछताछ के लिए उनकी पुलिस हिरासत की मांग करते हुए एक याचिका दी थी। एनआईए की पुलिस हिरासत की मांग से जुड़ी याचिका पर शनिवार को सुनवाई की जा सकती है। एजेंसी ने हैदराबाद पुलिस की मदद से शहर में 10 स्थानों पर छापामारी के बाद मोहम्मद इब्राहिम यजदानी उर्फ इब्बू, हबीब मोहम्मद उर्फ सर, मोहम्मद इलयास यजदानी, अब्दुल्ला बिन अहमद अल अमूदी और मुजफ्फर हुसैन रिजवान को गिरफ्तार किया था। आरोपियों से हथियार और विस्फोटक सामग्री भी बरामद हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News