रामेश्वर कैफे ब्लास्ट: NIA ने बंगाल से दो संदिग्धों को हिरासत में लिया

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 01:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में पश्चिम बंगाल से दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया। सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट के सिलसिले में पश्चिम बंगाल से दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। संदिग्धों की पहचान अब्दुल मतीन ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब के रूप में की गई है।

एनआईए ने कहा कि आरोपी गलत पहचान के तहत छुपे हुए थे। एनआईए ने अपने बयान में कहा कि आरोपियों को केंद्रीय खुफिया एजेंसियों और पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल के पुलिस कर्मियों के बीच समन्वित कार्रवाई में पकड़ा गया।

बेंगलुरु के ब्रुकफील्ड स्थित कैफे में हुए IED ब्लास्ट में कई लोग घायल हो गए। पिछले महीने, एनआईए ने चिक्कमगलुरु निवासी मुजम्मिल शरीफ को गिरफ्तार किया और हिरासत में लिया, जिसने कथित तौर पर मुख्य आरोपी को रसद सहायता प्रदान की थी।

बेंगलुरु के ब्रुकफील्ड इलाके में स्थित प्रसिद्ध कैफे में आईईडी विस्फोट के बाद कम से कम 10 लोग घायल हो गए। मुख्य आरोपी को 1 मार्च को सीसीटीवी फुटेज में पूरी बाजू की शर्ट, टोपी, चश्मा और चेहरे पर मास्क पहने हुए कैद किया गया था। उसे एक बैग के साथ कैफे की ओर जाते देखा गया, जिसके बारे में माना जा रहा है कि उसमें विस्फोटक था।

कैफे में, आरोपी ने रवा इडली का ऑर्डर दिया और कैफे में एक काउंटर के ऊपर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। हालांकि, उन्होंने खाना नहीं खाया और कैफे से चले गए। कुछ ही मिनट बाद विस्फोटक फट गया। बाद के सीसीटीवी फुटेज में उसे विस्फोट के बाद कई बार अपने कपड़े और रूप बदलते देखा गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News