Bulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें अभी तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 04:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन से लेकर चीन में कोरोना से हालात और गंभीर तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

महिला अधिकारियों को सेना में मिलेगा स्थाई कमीशन, नहीं कर सकते भेदभाव: SC
सुप्रीम कोर्ट ने सेना में स्थाई कमीशन पाने से वंचित रह गई महिला अधिकारियों की याचिका पर बड़ा फैसला लिया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक, सेना में महिला अधिकारियों को स्थाई कमीशन मिलेगा।सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सेना में महिलाओं को स्थाई कमीशन देने के मामले पर सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड और जस्टिस अजय रस्तोगी की बेंच ने फैसला सुनाते हुए कहा कि सेना में महिला अधिकारियों की नियुक्ति विकासवादी प्रक्रिया है। 

काशी महाकाल एक्सप्रेस में भगवान शिव का मंदिर...भोलेनाथ के लिए एक सीट 'रिजर्व'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाराणसी से काशी महाकाल एक्सप्रेस को रवाना किया। इसमें एक सीट भगवान शिव के लिए भी आरक्षित (Reserved) रखी गई है। साथ ही भोलनाथ का मंदिर भी बनाया गया है। यह एक्सप्रेस दो राज्यों के तीन ज्योतिर्लिंगों की यात्रा करेगा। ट्रेन में भगवान शिव के लिए सीट आरक्षित करने ने नए विचार के बाद रेलवे प्रशासन इस पर विचार कर रहा है कि ट्रेन में स्थायी तौर पर ‘भोले बाबा' के लिए एक सीट आरक्षित  (Reserved) की जाए। यह ट्रेन इंदौर के निकट ओंकारेश्वर, उज्जैन में महाकालेश्वर और वाराणसी में काशी विश्वनाथ को जोड़ेगी।

PM मोदी ने तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई, केजरीवाल बोले- काश! आप आ पाते सर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने पर आम आदमी पार्टी (AAP) नेता अरविंद केजरीवाल को बधाई दी। केजरीवाल ने बधाई के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया और साथ ही कहा कि केंद्र और AAP सरकार को एक ऐसी दिल्ली बनाने के लिए साथ काम करना चाहिए, जिस पर सबको गर्व हो। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मैं अरविंद केजरीवाल को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने की बधाई देता हूं।

केरल: कोरोना वायरस से संक्रमित दूसरे मरीज को भी मिली अस्पताल से छुट्टी, रिपोर्ट नेगेटिव
केरल में कोरोना वायरस के एक मरीज को इलाज के बाद रविवार को छुट्टी दे दी गई। लगातार दो जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मरीज को घर भेजने का फैसला लिया गया। देश में यह दूसरा मामला है जब कोरोना वायरस संक्रमित मरीज का इलाज हुआ है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि केसरगोड के इस मरीज को हालांकि 10 दिन तक घर में अलग करके रखा जाएगा। चीन से स्वदेश लौटे जिन तीन मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी उनमें यह मरीज शामिल है।

मुंबई: मझगांव इलाके में GST बिल्डिंग में लगी आग, मौके पर फायर बिग्रेड की 18 गाड़ियां मौजूद
बायकुला पूर्व के मझगांव में स्थित GST बिल्डिंग के 8वें फ्लोर में सोमवार को भीषण आग लग गई। आग लगने की सूचना के बाद फायर बिग्रेड की 18 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। वहीं बिल्डिंग में काम करने वाले कर्मचारियों को बाहर निकालने का काम जारी है।

चीन में कोरोना से हालात और गंभीर, मृतकों की संख्या 1700 के पार व 70,400 संक्रमित
चीन में घातक कोरोना वायरस से हालात और गंभीर हो गए हैं। यहां  हुबेई प्रांत में 100 और लोगों के मारे जाने के कारण इससे मरने वालों की संख्या सोमवार को 1700 के पार हो गई। प्रांत के स्वास्थ्य आयोग ने इसके 1,933 नए मामले सामने आने की पुष्टि की है। देश भर में इससे कम से कम 70,400 लोग संक्रमित हैं।

कोरोना वायरस: चीन से भारत लौटे 252 छात्रों का टेस्ट निगेटिव, दूसरे मरीज को मिली अस्पताल से छुट्टी
चीन में मौत का तांडव मचा रहा कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा लेकिन भारत को इस पर बड़ी जीत मिली है। भारत के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने जानकारी दी है कि केरल में जिन तीन लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी उनमें से एक को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और फिलहाल वह घर पर है। इस बात की पुष्टि केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने की।

SBI ग्राहक फटाफट कर लें बैंक से जुड़ा यह काम, वरना नहीं निकाल पाएंगे पैसे
 हाल ही में देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ग्राहकों को एसएमएस भेजकर अलर्ट जारी किया था। अगर आपने बैंक की यह बात नहीं मानी तो आपका खाता फ्रीज हो सकता है यानि आप अपने खाते से किसी तरह का लेन-देन नहीं कर पाएंगे। एसबीआई ने ग्राहकों से केवाईसी (Know Your Customer) पूरी करने के लिए कहा है। 

Corona virus से भारत की अर्थव्यवस्था को झटका,  मूडीज ने घटाया GDP ग्रोथ अनुमान
मूडीज इंवेस्टर्स सर्विस ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान 2020 के लिए 6.6 फीसदी से घटाकर 5.4 फीसदी कर दिया है। मूडीज ने 2021 में जीडीपी बढ़त के अनुमान को भी 6.7 फीसदी से घटाकर 5.8 फीसदी कर दिया है। एजेंसी के अनुसार चीन में फैले कोरोना वायरस के के चलते वैश्विक अर्थव्यवस्था में सुस्ती आई है, जिससे भारत के जीडीपी ग्रोथ में तेजी की रफ्तार कम हो गई है। 

कप्तान कोहली और केएल राहुल ने दी डीविलियर्स को जन्मदिन की बधाई, कही यह बात
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक खिलाड़ी एबी डीविलियर्स आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे है। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल ने सोशल मीडिया पर एबी को खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी। दरअसल, विराट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा, मुबारक हो भाई। आप सभी को खुशियों और अच्छे स्वास्थ्य और परिवार को ढेर सारा प्यार। जल्द मिलते हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस ने टेस्ट और T20 टीम के कप्तान पद से इस्तीफा दिया
साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने क्रिकेट के सभी फार्मेंट यानी टेस्ट और टी20 से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। जिसकी जानकारी खुद उन्होंने एक आधिकारिक बयान में दी। हालांकि  35 साल के क्विंटन डी कॉक के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका टीम की अगली पीढ़ी को तैयार करने में मदद करने के लिए डु प्लेसिस ने कप्तानी से एक कदम पीछे हटने का फैसला किया है।

शिल्पा शिंदे ने लगाए सिद्धार्थ पर गंभीर आरोप, बोलीं, 'एसिड फेंकने की दी थी धमकी'
बिग बॉस की ट्रॉफी जीत चुके सिद्धार्थ शुक्ला का विवादों के साथ गहरा नाता हो गया है। बिग बॉस हाउस के अंदर कॉन्ट्रोवर्सी में रहने वाले सिद्धार्थ शो जीतने के बाद भी लगातार चर्चा में बने हुए हैं।  इस बार उनके ऊपर आरोप लगाया है बिग बॉस-11 विनर और उनकी 'सो कॉल्ड' एक्स गर्लफ्रेंड शिल्पा शिंदे ने। 

BIGG BOSS: सिद्धार्थ शुक्ला ने शहनाज गिल के पापा को कहा- 'हाए डैडी'! वायरल हुआ वीडियो
रियालिटी शो 'बिग बाॅस 13' कई चीजों के लिए याद किया जाएगा। इस सीजन में कई तरह की जोड़ियां देखने को मिली। लेकिन सिडनाज की जोड़ी बेहद ही खास थी। सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल इस सीजन के एक ऐसे दो कंटेस्टेंट थे जिनकी दोस्ती, प्यार, नोक-झोंक फैंस को काफी पसंद आई। कई सीजन आए और गए लेकिन शहनाज और सिद्धार्थ जैसी केमिस्ट्री किसी में भी देखने को नहीं मिली।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News