महाबलीपुरम के बीच पर मोदी ने की सफाई और शिवसेना ने जारी किया घोषणा पत्र, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2019 - 02:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: PM मोदी ने महाबलीपुरम के बीच पर आधे घंटे तक की सफाईसे लेकर शिवसेना ने जारी घोषणा पत्र तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

दिल्ली में 4 से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन लागू, महिलाओं को मिलेगी छूट
ऑड-ईवन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एक बड़ा एलान किया है। शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस संबोधित करते हुए दिल्ली सीएम ने बताया कि इस बार 4 नवंबर से 15 नवंबर तक लागू होने वाले ऑड-ईवन में में महिलाओं को छूट मिलेगी।  

प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत में PM मोदी बोले- मतभेद को झगड़े की वजह नहीं बनने देंगे
चेन्नई से तकरीबन 57 किलोमीटर दूर भारत-चीन के पुराने रिश्तों के गवाह रहे मामल्लपुरम यानी महाबलीपुरम में आज फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच गर्मजोशी भरी मुलाकात हुई। दोनों नेताओं के बीच करीब 55 मिनट तक बातचीत हुई। 

PM मोदी ने महाबलीपुरम के बीच पर आधे घंटे तक की सफाई, खुद उठाया कचरा (Watch video)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तमिलनाडु के महाबलीपुरम में सुबह की सैर करने के दौरान समुद्र किनारे स्वच्छता अभियान चलाया जिसके तहत उन्होंने वहां सफाई की और कचरे एकत्र किए। प्रधानमंत्री मोदी आज नंगे पैर सुबह की सैर पर निकले और समुद्र किनारे उन्होंने करीब 30 मिनट तक सैर की। समुद्र किनारे टहलने के दौरान उन्होंने वहां आस-पास पड़े बोतल और कचरे को एक पैकेट में इकट्ठा किया और अपने होटल के एक सहायक जयराज को दे दिया। 

शिवसेना ने जारी किया भाजपा से अलग घोषणा पत्र, आरे को लेकर किया वादा
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर शिवसेना ने शनिवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है, जिसमें मे बेरोजगारी, बिजली समेत कई मुद्दों का जिक्र है। दरअसल भाजपा के साथ सहमति ने बनने के कारण शिवसेना ने अलग घोषणा पत्र जारी करने का फैसला लिया। 

जापान में टाइफून के कारण परिवहन और बिजली सेवाएं ठप्प, 1929 उड़ानें रद्द
जापान में शनिवार को शक्तिशाली तूफान हेजिबीस आया, जो अब राजधानी की ओर बढ़ रहा है। तूफान आने से पहले ही इसके प्रभाव के चलते तेज बारिश हुई और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया। तूफान की वजह से परिवहन और बिजली सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। 

अमेरिका ने तुर्की पर प्रतिबंध लगाने की दी धमकी
उत्तरी सीरिया में जारी सैन्य हमलों और नागरिकों को निशाना बनाए जाने की आशंका के बीच ट्रंप प्रशासन ने तुर्की पर प्रतिबंध लगाने की धमकी दी है। वित्त मंत्री स्टीवन म्नुशिन ने पत्रकारों से कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक नए शासकीय आदेश पर हस्ताक्षर कर सकते हैं, जिससे वित्त मंत्रालय को ‘‘ बेहद महत्वपूर्ण नए प्रतिबंध अधिकार'' मिल सकते हैं और जिससे तुर्की सरकार से जुड़े किसी भी व्यक्ति को निशाना बनाया जा सकता है।

PMC बैंक के खाताधारकों से मिले CM देवेंद्र फडणवीस, कहा- PM मोदी के समक्ष उठाएंगे मुद्दा
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पहली बार पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के खाताधारकों से मुलाकात की है। पीएमसी बैंक पर लगाई गई पाबंदियों के चलते बैंक के खाताधारकों का गुस्सा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसी बीच उन्होंने शुक्रवार को ठाणे में सीएम देवेंद्र फडणवीस के सार्वजनिक सभा स्थल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

मिनटों में बिक गए पवित्र जल से भरे NIKE के ये शूज, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान
दुनिया की मशहूर शूज कंपनी नाइक ने एक ऐसा जूता बाजार में उतारा, जो चंद मिनटों में ही आउट ऑफ स्टॉक हो गया। कंपनी ने इस एक जोड़ी जूते की कीमत 3,000 अमेरिकी डॉलर यानी 2 लाख 13 हजार 139 रुपए रखी थी। नाइक ने इस सफेद रंग के जूते का नाम ‘जीसस शूज’ रखा है। इसे ब्रुकलिन बेस्ड क्रिएटिव लेबल एमएससीएचएफ (MSCHF) ने तैयार किया है।

महिला को समुद्र किनारे मिला आतंकी लादेन का 'चेहरा', उड़ गए होश (Pics Viral)
इंग्लैंड में रहने वाली एक महिला ने समुद्र किनारे अल कायदा आतंकी ओसामा बिन लादेन का चेहरा मिलने का दावा किया है। महिला का कहना है कि उसे सीप इकट्ठा करने का शौक है और जब वो अपने पति के साथ समुद्र तट पर घूम रही थी, इसी दौरान उसे एक सीप मिली जिसे देखकर वह औऱ उसका पति हैरान गए । दरअसल महिला ने ऐसी सीप मिलने का दावा किया है, जिसमें ओसामा बिन लादेन का चेहरा नजर आ रहा है।

लिफ्ट की तारों में फंस गया विमान, बाल-बाल बचे पायलट और यात्री (वीडियो वायरल )
इटली में एक विमान के खौफनाक हादसे का विडियो वायरल हो रहा है। यहां एक विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर लिफ्ट के तारों में फंस गया। हादसे के बाद तारों के बीच उल्टे फंसे विमान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। गनीमत यह रही कि इस हादसे में विमान का पायलट और एक यात्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं और उन्हें किसी भी तरह की चोट नहीं लगी है।

IND v SA: अफ्रीकी तेज गेंदबाज नोर्त्जे ने रवींद्र जडेजा के साथ की स्लेजिंग, Video हुआ वायरल
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 5 विकेट गंवाकर 601 रन बनाए और पहली पारी घोषित कर दी। ऐसे में मैच के दौरान टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी जडेजा के साथ अफ्रीका तेज गेंदबाज एनरिच नोर्त्जे ने स्लेजिंग करते नजर आए। 

IND v SA 2nd Test: साउथ अफ्रीका को लगा 8वां झटका, डु प्लेसिस पवेलियन लौटे
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 5 विकेट गंवाकर 601 रन बनाए और पहली पारी घोषित कर दी। जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम खबर लिखे जाने तक 8 विकेट खोकर महज 170 रन बना लिए है। 

सलमान के फैंस के लिए खुशखबरी, ईद 2020 की रिलीज के लिए दी हिंट
सलमान खान के फैंस बेसब्री से ईद 2020 के लिए ऑफिसियल अनाउंसमेंट का इंतज़ार कर रहे हैं। हाल ही में एक सलमान की फिल्म से जुडी एक तस्वीर सामने आई, जो बताती है कि उनकी फिल्म ईद 2020 रिलीज के लिए स्लेट कर दी गई है। बॉलीवुड के सिनेमैटोग्राफर अयानंका बोस ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर तस्वीर पोस्ट की, जिसमें उनके शूट का शेड्यूल दिखाया गया है।

बेटी के सामने पत्नी संग रोमांटिक हुए गोविंदा, मांग भरते की तस्वीरें आईं सामने
बाॅलीवुड एक्टर गोविंदा चाहे इन दिनों फिल्मों से दूर हैं। लेकिन वह कई रियालिटी शोज और पार्टीज में नजर आते हैं। हाल ही में गोविंदा की कुछ तस्वीरें सोशल साइट पर वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में वह पत्नी सुनीता अहूजा से साथ नजर आ रहे हैं।















 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News