डॉक्टरों ने ममता से मुलाकात से किया इनकार और भाजपा पर भड़की TDP, पढ़े अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 02:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हड़ताल कर रहे डॉक्टरों ने ममता से मुलाकात से किया इनकार से लेकर पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू की एयरपोर्ट पर ली गई तलाशी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

हड़ताल कर रहे डॉक्टरों ने ममता से मुलाकात से किया इनकार, AIIMS ने दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम
हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने राज्य सचिवालय में शनिवार शाम में बैठक का ममता बनर्जी का आमंत्रण ठुकरा दिया और कहा कि मुख्यमंत्री को पहले माफी मांगनी होगी। डॉक्टरों की हड़ताल शनिवार को पांचवें दिन में प्रवेश कर गई। मुख्यमंत्री ने गतिरोध का समाधान निकालने के लिए राज्य सचिवालय में डॉक्टरों को बैठक में आमंत्रित किया था। 

मोदी सरकार 2: नीति आयोग की पहली बैठक आज, ममता बनर्जी का आने से इंकार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को नीति आयोग की संचालन परिषद की पांचवीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस बैठक में सूखे की स्थिति, कृषि क्षेत्र के संकट, वर्षा जल संचयन और खरीफ फसल के लिए तैयारियों के मुद्दे पर विचार विमर्श होगा। एक आधिकारिक बयान के अनुसार बैठक के पांच सूत्री एजेंडा में आकांक्षी जिला कार्यक्रम, कृषि में बदलाव और सुरक्षा संबंधी मुद्दे भी शामिल हैं।

पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू की एयरपोर्ट पर ली गई तलाशी, भाजपा पर भड़की TDP
आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को गन्नवरम हवाई अड्डे पर शुक्रवार देर रात तलाशी से गुजरना पड़ा। नायडू को विमान तक जाने के लिए वीआईपी सुविधा से भी वंचित कर दिया गया। उन्हें आम यात्रियों के साथ शटल बस में यात्रा करनी पड़ी। चंद्रबाबू नायडू को Z+ श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है, इसमें 24 घंटे उनके साथ 23 सुरक्षाकर्मी और एस्कॉर्ट की गाड़ियां रहती हैं। 

सोमवार को बड़ी हड़ताल पर डॉक्टर, अमित शाह को लिखा पत्र
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने पश्चिम बंगाल में आंदोलनरत डॉक्टरों के प्रति एकजुटता जताते हुए शुक्रवार से चार दिन के राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवा कर्मियों के प्रति हिंसा को रोकने के लिए एक केंद्रीय कानून बनाने का आग्रह किया।

भारत की अक्षय पात्र योजना को मिला ग्लोबल चैंपियन अवार्ड
ब्रिस्टल में इस सप्ताह आयोजित बीबीसी फूड एंड फार्मिंग अवार्ड समारोह में भारत में स्कूलों में बच्चों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने वाली अक्षय पात्र योजना को बीबीसी वर्ल्ड सर्विस ग्लोबल चैंपियनशिप अवार्ड मिला । अक्षय पात्र बच्चों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने वाली दुनिया की सबसे बड़ी गैर लाभकारी योजना है।

भारत ने 200 सिख श्रद्धालुओं को लेने जाने वाली पाक की ट्रेन रोकी
भारत ने पाकिस्तान की ट्रेन को भारत में घुसने की अनुमति नहीं दी। यह ट्रेन भारत से 200 सिख श्रद्धालुओं को लेने जाने वाली थी। यह श्रद्धालु शुक्रवार को जोर मेले में शामिल होने जाने वाले थे।

चुनावी बॉन्ड पर RBI-सरकार के भेजे पत्रों को सार्वजनिक करने से SBI का इनकार
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने चुनावी बॉन्ड को लेकर सरकार या रिजर्व बैंक की ओर से उसे भेजे गए किसी भी तरह के पत्र, दिशा-निर्देश, अधिसूचना या ईमेल को 'निजी जानकारी' बताते हुए सार्वजनिक करने से इनकार कर दिया। एसबीआई ने कहा कि यह जानकारी उसके पास फिडूशियरी (दायित्व या जिम्मेदारी) के तहत रखी गई है। 

नौकरियां बढ़ाने के लिए कॉर्पोरेट कम्पनियां खोलेंगी 700 MSME क्लस्टर : गडकरी
सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्योग (एम.एस.एम.ई.) सैक्टर में कॉर्पोरेट और प्राइवेट सैक्टर की भागीदारी को लेकर बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने एम.एस.एम.ई. सैक्टर में 700 क्लस्टर स्थापित करने के लिए कॉर्पोरेट और प्राइवेट सैक्टर की कम्पनियों पर लगे प्रतिबंध (बैन) को हटा दिया है। 

लंदन में मूंगफली-भेल बेच रहे अंग्रेज, वीडियो वायरल
भारत में मूंगफली और भेल बिकती आम देखी जा सकती है लेकिन अब हिंदुस्तान की गलियों में मिलने वाले ये दोनों स्वाद इस समय लंदन की सड़कों पर बेहद पसंद किए जा रहे हैं। इंग्लैंड में वर्ल्डकप चल रहा तो स्टेडियम के बाहर एक अंग्रेज़ मूंगफली की दुकान लगाए हुए है और लोगों को गर्मागर्म मूंगफली दे रहे हैं। . सोशल मीडिया पर इन दिनों इनकी काफी चर्चा भी है।

पाक मीडिया ही उड़ा रहा इमरान खान का मजाक, सरकार ने तंग आकर लगा दिया ऐसा बैन
नया पाकिस्तान के दावे करने वाले प्रधानमंत्री इमरान खान लगता है अपने ही जुमलों में उलझ कर रह गए हैं। क्योंकि उनके फैसले और नीतियां ‘नया पाकिस्तान’ के बिल्कुल विपरात नजर आ रही हैं। हमेशा भारत को कोसने वाली पाकिस्तानी मीडिया ने जब इमरान खान की सरकार पर सवाल उठाने शुरू किए तो तंग आकर इमरान सरकार ने एक नया आदेश जारी कर दिया गया है।

CWC 2019: 20 साल बाद मैनचेस्टर में होगा भारत-पाक मैच, जानें कैसा रहेगा मौसम
रविवार को इंग्लैंड के मैनचेस्टर के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का 22वां मुकाबला खेला जाना है। जहां दोनों टीमों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। हालांकि इस मुकाबले से पहले सभी को इस बात की चिंता है कि मैच के समय मौसम कैसा रहेगा और क्या मैच रद्द तो नहीं होगा, ऐसे में आइए जानते हैं मौसम, पिच और दोनों टीमों की महत्वपूर्ण जानकारी।

WC में इंग्लैंड के लिए चिंता की बात - दो बड़े खिलाड़ी हुए अनफिट
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन का विश्व कप के अगले मैच में खेलना संदिग्ध है जबकि जेसन रॉय का हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन की वजह से स्कैन कराना पड़ा। लेकिन मोर्गन ने कहा कि यह परेशानी की बात नहीं है जो शुक्रवार को 41वें ओवर में वेस्टइंडीज पारी के दौरान मैदान छोड़कर चले गए। उनसे पहले रॉय हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन की वजह से लड़खड़ा रहे थे। 

टीवी की हसीना ने लंदन में सेलिब्रेट किया बेबी शॉवर, शादी के 10 साल बाद बनेंगी मां
टीवी एक्ट्रेस सारा अरफीन खान इन दिनों वो प्रेग्नेंसी पीरियड को एंजॉय कर रही हैं। वो जुलाई में बच्चे को जन्म देंगी। इसी बीच उन्होंने फैमिली संग लंदन में बेबी शॉवर सेलिब्रेट किया। हाल ही में उनके बेबी शॉवर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। 

YOUTUBE पर हुए 100 मिलियन सब्सक्राइबर्स, भूषण कुमार ने भारत की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को दिलाया सम्मान
विश्व के सबसे बड़े यूट्यूब चैनल बनने का रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले, भारत के सबसे बड़े म्यूजिक लेबल टी-सीरीज के भूषण कुमार को 'गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स'  सर्टिफिकेट से सम्मानित किया गया। इस दौरान की तस्वीरें भूषण ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं। 'गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स' (ट्रेडमार्क) के अधिकारी ने भूषण कुमार को यह सम्मान पत्र दिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News