मोदी का कांग्रेस पर हमला और राहुल ने किया नामांकन पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2019 - 02:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राहुल गांधी ने अमेठी से चौथी बार किया नामांकन से लेकर मोदी का कांग्रेस पर हमला तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

कर्नाटक के बाद MP को भी ATM की तरह इस्तेमाल कर रही है कांग्रेस: मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के जूनागढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आज आरोप लगाया कि घोटालों का पर्याय बनी कांग्रेस के साथ सबूतों वाला एक नया तुगलक रोड चुनावी घोटाला भी जुड़ गया है जो बताता है कि पहले केवल कर्नाटक का एटीएम के तौर पर इस्तेमाल कर रही इस पार्टी के लिए अब मध्य प्रदेश भी एटीएम बन गया है। 

लोकसभा चुनाव 2019: रोड शो के बाद राहुल गांधी ने अमेठी से चौथी बार किया नामांकन
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी मां व संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, बहन व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और बहनोई राबर्ट वाड्रा की मौजूदगी में अमेठी के जिला कलेक्ट्रेट में नामांकन भरा।

केंद्र सरकार को झटका, राफेल डील पर फिर से सुनवाई करने को तैयार सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को राफेल सौदे से संबंधित कुछ नए दस्तावेजों को आधार बनाए जाने पर केंद्र की प्रारंभिक आपत्ति को ठुकरा दिया। इन दस्तावेजों पर केंद्र सरकार ने विशेषाधिकार का दावा किया था। केंद्र ने कहा कि याचिकाकर्त्ताओं ने विशेष दस्तावेज गैरकानूनी तरीके से हासिल किए और 14 दिसम्बर, 2018 के निर्णय को चुनौती देने के लिए इसका प्रयोग किया गया। 

चारा घोटाला मामलाः लालू यादव को बड़ा झटका, SC ने खारिज की जमानत याचिका
चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका मिला है। सुप्रीम कोर्ट ने लालू की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। इससे पहले मंगलवार को सीबीआई ने लालू की जमानत याचिका का विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया था। 

इमरान खान की चाहत मोदी फिर बनें PM, बोले- उनकी जीत से बातचीत की बेहतर संभावना
लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से एक दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से बड़ा बयान आया है। इमरान खान ने कहा कि हम चाहते हैं कि भारत में एक बार फिर मोदी सरकार बने। पाकिस्तान के पीएम ने कहा कि भाजपा की दोबारा जीत से भारत के साथ शांति वार्ता की बेहतर संभावनाएं हैं। 

ब्रिटिश सरकार ने जलियांवाला बाग कांड की माफी के लिए बनाया नया बहाना
जलियांवाला बाग नरसंहार कांड की बरसी के मौके पर औपचारिक माफी की मांग को लेकर ब्रिटिश सरकार ने अब नया बहाना बनाया है। मंगलवार को ब्रिटिश सरकार ने इस पर विचार करने के लिए ‘वित्तीय मुश्किलों’ के तथ्य को भी ध्यान में रखने को कहा। जलियांवाला बाग कांड की बरसी इसी सप्ताह 13 अप्रैल को है। 

बिना आधिकारिक मंजूरी कैसे चल रहा है Google Pay, दिल्ली हाईकोर्ट ने RBI से मांगा जवाब
भारत में काफी लोकप्रिय डिजिटल पेमेंट एप्प गूगल पे को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट  ने भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से सवाल पूछा है। कोर्ट ने इस मामले में दायर एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए आरबीआई और गूगल इंडिया से जवाब मांगा है कि बिना मंजूरी भारत में गूगल पे एप्प कैसे चल रहा है। 

गोयल ने रखी शर्तः बैंक 1500 करोड़ का और कर्ज दें, तभी बाकी शेयर रखूंगा गिरवी
जेट एयरवेज के प्रोमोटर नरेश गोयल ने कहा है कि वो अपने और शेयर गिरवी रखने को तैयार हैं अगर बैंक उन्हें 1500 करोड़ रुपए का अंतरिम कर्ज दे दे। जेट एयरवेज के लिए बोली लगाने की आज आखिरी तारीख है। एसबीआई इस एयरलाइंस में नया मैनेजमेंट लाना चाहता है जिसके लिए बोलियां मंगाई गई है।

गांगुली को दिल्ली कैपिटल्स के डगआउट में बैठने से नहीं रोका जाएगा
बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को उनके खिलाफ हितों के टकराव की शिकायत के बावजूद आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के डगआउट में बैठने से नहीं रोका जाएगा लेकिन उन्हें इस मामले में बीसीसीआई लोकपाल के सामने स्वयं उपस्थित होना पड़ सकता है। गांगुली दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार हैं जिसे 12 अप्रैल को कोलकाता में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच खेलना है। 

मैच से पहले मुंबई के लिए बुरी खबर, प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी
 किंग्स इलेवन पंजाब के मैच से पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक रोहित को प्रैक्टिस के दौरान पैर में चोट लगी है और वह दाएं पैर को पकड़कर मैदान से बाहर जाते दिखाई दिए। विश्व कप टीम की घोषणा में अब कुछ ही समय बचा है ऐसे में रोहित का चोटिल होना इंडिया टीम के लिए बड़ा झटका है क्योंकि वह भारतीय टीम के उप-कप्तान और टीम का एक अभिन्न अंग हैं। 

साईंस के पेपर में लिखा, हाए नी तेरा कोका-कोका-कोका...
"नखरा फुल्ल दिखावे, हाय नी तेरा कोका-कोका, बिल्लो नी तेरा कोका-कोका" यह पंजाबी गाना अगर आप कहीं सुनते हैं तो आप भी इस गाने को गुनगुनाकर पूरा लुत्फ उठाते होंगे। लेकिन आपके लिए ये और भी मनोरंजक व हैरानीजनक होगा कि जब यही गाना बोर्ड परीक्षाओं में किसी छात्र की उत्तर पुस्तिका पर प्रश्नों के उत्तर में लिखा मिले। 

हनीमून पर पति ने की अजीब डिमांड, पत्नी ने मांग लिया तलाक
अरब देशों में तलाक की अजीब वजहें सामने आती रहती हैं। अब संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हनीमून पर गई एक नवविवाहित महिला ने अपने पति की अजीब आदत से परेशान होकर तलाक की अर्जी दे दी है। खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक हनीमून पर गई महिला ने यूएई में अबू धाबी डिपार्टमेंट ऑफ फैमिली अफेयर्स (पर्सनल स्टेटस) में तलाक की अर्जी दाखिल की है।

'द वॉइस' के शो पर पहुंचे वरुण-आलिया, ऑनस्क्रीन जोड़ी ने यूं किया रोमांटिक डांस
बॉलीवुड स्टार वरुण धवन और आलिया भट्ट इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'कलंक' के प्रमोशन में बिजी हैं। हाल ही में दोनों स्टार प्लस के शो 'द वोइस' के मंच पर अपनी फिल्म का प्रमोशन करते नजर आए। इस शो में दोनों ने जमकर डांस भी किया। 

सास जया के बर्थ-डे पर ऐश्वर्या ने शेयर की खास तस्वीर, एक फ्रेम में नजर आई तीन पीढ़ियां
बाॅलीवुड एक्ट्रेस जया बच्चन ने बीते कल अपना 71वां बर्थ-डे सेलिब्रेट किया। इस खास मौके पर जहां उनकी बेटी श्वेता बच्चन ने पार्टी रखी, वहीं बेटे अभिषेक ने भी सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर कर मां को बधाई दी थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News