मासूम की हत्या से पूरा देश स्तब्ध और राहुल का मोदी पर हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2019 - 02:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मासूम की हत्या से पूरा देश स्तब्ध से लेकर राहुल ने साधा मोदी पर निशाना तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।

झूठ, जहर और घृणा से भरा हुआ था मोदी का लोकसभा चुनाव प्रचार: राहुल गांधी
अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड की यात्रा के दूसरे दिन भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला जारी रखा और कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए उनका प्रचार अभियान झूठ, जहर और घृणा से भरा हुआ था जबकि कांग्रेस सच्चाई, प्यार और लगाव के साथ खड़ी थी। 

UP: अलीगढ़ मर्डर केस में तीसरा आरोपी गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में 3 साल की मासूम बच्ची की बेरहमी से हत्या के मामले में पुलिस ने तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने जिस तीसरे आरोपी को पकड़ा है वह जाहिद का भाई मेंहदी है। मेंहदी पर हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है। बताया जा रहा है कि जिस दिन मासूम बच्ची का शव मिला, उसी दिन लोगों ने मेंहदी की जमकर पिटाई की थी, जिसके बाद से वो फरार हो गया था।

केरल में मानसून ने दी दस्तक, कई तटीय इलाकों में बारिश शुरू
केरल के तट पर मानसून पहुंच गया है। भारतीय मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी। वहीं मानसून आने के साथ ही अलग-अलग हिस्सों में शनिवार को गरज के साथ बारिश और तेज हवाएं चलनी शुरू हो गई हैं। मौसम विभाग ने यहां एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि केरल और लक्षद्वीप में मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। 

गुरुवायूर में PM मोदी की कृष्ण भक्ति, 112 Kg कमल के फूलों से की तुलाभरम रस्म
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गुरुवायूर के श्री कृष्ण स्वामी मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की। पीएम मोदी ने 112 किलोग्राम कमल के फूलों से तुलाभरम रस्म की। प्रधानमंत्री त्रिशूर के गुरुवायूर में श्रीकृष्ण उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में एक सार्वजनिक सभा में शामिल होंगे। गुरुवायूर काफी पुराना मंदिर हैं, इसके गर्भगृह में श्रीकृष्ण की मूर्ति है। बता दें कि पीएम मोदी शुक्रवार रात केरल में दो दिवसीय यात्रा पर नौसेना के हवाई अड्डे पर पहुंचे।

J&K: अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी
जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में शनिवार तड़के शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी के ढेर कर दिया। हालांकि अभी तक उसका शव बरामद नहीं हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार अनंतनाग जिले के नौगाम शाहबाद में सुरक्षाबलों ने 2 से 3 आतंकियों को घेरा हुआ है।

दुनिया को ' गुलाम' बनाने के लिए चीन बना रहा खतरनाक चिप, जानें कैसे करेगी काम
 विश्व की महाशक्ति बनने की इच्छा रखने वाला चीन इन दिनों एक ऐसी चिप तैयार कर रहा है जो पूरी दुनिया को ' दिमागी गुलाम' बना सकती है। चीन में तीसरे वर्ल्ड इंटैलिजेंस कांग्रेस के आयोजन में एक ऐसी तकनीक सामने आई जिससे हर कोई हैरान रह गया। अगर ये विधि कारगर हो गई तो यह इंसानी दुनिया का भविष्य बदलकर रख सकती है।

US की तुर्की को धमकी- रूस से मिसाइल डील न तोड़ी तो भुगतेगा ये अंजाम
अमेरिका ने तुर्की को धमकाते हुए रूस से एस-400 मिसाइल रक्षा प्रणाली खरीदने का सौदा रद्द करने के लिए 31 जुलाई तक का वक्त दिया है। रक्षा अवर सचिव एलन लॉर्ड ने संवाददाताओं से कहा कि अगर तुर्की ने 31 जुलाई तक रूस से एस-400 मिसाइल रक्षा प्रणाली खरीदने का सौदा रद्द नहीं किया तो फिलहाल अमेरिका में एफ-35 लड़ाकू विमान उड़ाने का प्रशिक्षण ले रहे तुर्की के पायलटों को निकाल दिया जाएगा ।

RBI ने कोटक महिंद्रा बैंक पर लगाया 2 करोड़ रुपए का जुर्माना
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक कोटक महिंद्रा बैंक पर 2 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। आरबीआई के निर्देशों का पालन नहीं करने के चलते कोटक महिंद्रा बैंक पर जुर्माना लगाया गया है। रिजर्व बैंक ने मार्च में कोटक महिंद्रा बैंक को निर्देश दिया था कि वह अपने प्रमोटर्स के शेयरों की डिटेल जानकारी दें। साथ ही, कोटक बैंक बताएं कि प्रमोटर्स कैसे तय सीमा में अपने हिस्सेदारी घटाएंगे। इन सभी निर्देशों को नहीं मानने के चलते RBI ने ये जुर्माना लगाया है।

हवाई यात्रियों की सुरक्षा फीस में हुई बढ़ोतरी, 1 जुलाई से होगी लागू
हवाई सफर करना एक बार फिर महंगा होने वाला है। केंद्र सरकार ने एविएशन सिक्यॉरिटी फी (ASF) वसूलने की मंजूरी दे दी है। बता दें कि अब हवाई यात्रियों को पैसेंजर सर्विस फी (PSF) की जगह ASF का भुगतान करना होगा। मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन के मुताबिक, एविएशन सिक्यॉरिटी फी (ASF) 1 जुलाई, 2019 से लागू होगी। 

बस में लड़कियों ने एक-दूसरे को Kiss करने से किया मना, लोगों ने कर दी पिटाई
ब्रिटेन में चलती बस में 2 लड़कियों ने 'किस' करने से मना कर दिया, तो लोगों ने उनकी बेरहमी से पिटाई कर दी। लंदन में एक चलती बस में लेस्बियन र्यानेयर एयरलाइंस की फ्लाइट अटेंडेंट और उनकी गर्लफ्रेंड को लोगों ने इतनी बुरी तरह से पीटा कि दोनों के चेहरे से खून बहने लगा। बात सिर्फ इतनी सी थी कि उन दोनों ने लोगों को एंटरटेन करने के लिए एक-दूसरे को किस करने से मना कर दिया था। इसके बाद लोगों ने धुनाई करना शुरू कर दी।

भारतीय एक्टिविस्ट ने अमेजन CEO के सेशन में डाला खलल
अमेरिका में अमेजन के CEO बेजोस के सामने अपनी बात रखने के लिए भारतीय मूल की एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट प्रिया साहनी (30) ने उनके कार्यक्रम में खलल डालने की कोशिश की। गुरुवार को लास वेगास में अमेजन की कॉन्फ्रेंस में बेजोस का की-नोट सेशन चल रहा था। इस बीच प्रिया स्टेज पर पहुंच गईं और चिल्लाकर कहा- आप दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

CWC: इंग्लैंड- बांग्लादेश के बीच मुकाबला आज, होगी कांटे की टक्कर
आईसीसी विश्वकप की मेज़बान और खिताब की प्रबल दावेदार इंग्लैंड तथा टूर्नामेंट में बड़े उलटफेर के साथ शुरूआत करने के बाद छुपी रूस्तम मानी जा रही बंगलादेश अपने अपने पिछले मुकाबले हार चुकी हैं और शनिवार को वे आमने सामने होंगी जहां दोनों का लक्ष्य वापसी कर लय हासिल करना होगा।

गुरूग्राम नगर निगम ने पानी की बर्बादी के लिए कोहली का काटा चालान
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर उनके गुरूग्राम स्थित निवास में पीने के पानी की बर्बादी के आरोप में गुरूग्राम नगर निगम ने 500 रूपये का चालान काटा है। इंग्लैंड में चल रहे आईसीसी विश्वकप में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी कर रहे विराट का निवास स्थान गुरूग्राम है।

'सुपर 30' का नया पोस्टर रिलीज, स्टूडेंट्स के साथ जबरदस्त अंदाज में दिखे ऋतिक
बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन की अपकमिंग फिल्म ‘सुपर 30’ का ट्रेलर दर्शकों को खूब पसंद आया था। इस फिल्म के जरिए ऋतिक धमाकेदार किरदार में नजर आने वाले हैं। इस बीच एक्टर फिल्म का नया पोस्टर रिलीज किया है।

शॉर्ट्स में कंगना-मलाइका का कहर, LATEST तस्वीरों में देखें हसीनाओं का टशन
बॉलीवुड एक्ट्रेस अक्सर एक दूसरे से बेहतर दिखने की कोशिश करती हैं। उनके लुक और स्टाइल को फैंस काफी पसंद करते हैं और फॉलो भी करते हैं। आए दिन बी-टाउन की एक्ट्रेसेस को स्पॉट किया जाता है। तस्वीरें सामने आते ही उनका लुक सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है। हाल ही में बॉलीवुड की हसीनाएं कंगना रनौत और मलाइका अरोड़ा अलग-अलग जगहों पर स्पॉट हुईं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News